Demand for metro in Jamshedpur : जमशेदपुर में मेट्रो रेल सेवा की मांग, प्रधानमंत्री को भेजा गया मांग पत्र


जमशेदपुर: औद्योगिक नगरी जमशेदपुर के विभिन्न क्षेत्रों में प्रदूषण नियंत्रण और आवागमन को सुगम बनाने के लिए मेट्रो रेल सेवा की मांग उठाई गई है। ओबीसी रेलवे कर्मचारी संघ, दक्षिण पूर्व रेलवे के महासचिव कृष्ण मोहन प्रसाद ने इस संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक मांग पत्र प्रेषित किया है। पत्र में औद्योगिक क्षेत्रों के बीच मेट्रो रेल सेवा प्रारंभ करने का आग्रह किया गया है, जिससे शहर में बढ़ते प्रदूषण और यातायात के दबाव को कम किया जा सके।

ज्ञात हो कि आज 15 सितंबर 2024 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का टाटानगर रेलवे स्टेशन में आगमन होना था, लेकिन खराब मौसम के कारण वे रांची से ही छह वंदे भारत ट्रेनों को ऑनलाइन झंडी दिखाकर रवाना कर सके। इसी अवसर पर महासचिव कृष्ण मोहन प्रसाद ने दक्षिण पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक के माध्यम से प्रधानमंत्री को यह पांच सूत्री मांग पत्र भेजा।

मांग पत्र में जमशेदपुर के बिष्टुपुर, साकची, कदमा, सोनारी, टेल्को, बिरसा नगर, मानगो, गमहरिया और आदित्यपुर जैसे क्षेत्रों के बीच मेट्रो रेल सेवा शुरू करने की बात कही गई है। इसका उद्देश्य शहर में रोड ट्रैफिक का बोझ कम करना और प्रदूषण मुक्त आवागमन को बढ़ावा देना है। इसके अलावा, चक्रधरपुर रेलवे मंडल में एक रेलवे मेडिकल कॉलेज की स्थापना और रेल कर्मचारियों के लिए आपदा एवं संरक्षा प्रबंधन प्रशिक्षण केंद्र की मांग भी की गई है।

ओबीसी रेलवे कर्मचारी संघ ने यह भी मांग की है कि भारतीय रेल में गैर लाइसेंसधारी वेंडरों की जांच कर योग्य वेंडरों को लाइसेंस प्रदान किया जाए, ताकि यात्रियों को गुणवत्तापूर्ण खाद्य सामग्री मुहैया कराई जा सके। साथ ही, भारतीय रेलवे में ओबीसी के खाली पड़े पदों को जल्द से जल्द भरे जाने की भी मांग की गई है।

ओबीसी रेलवे कर्मचारी संघ, टाटानगर के शाखा सचिव मुंद्रिका प्रसाद ने इन मांगों की जानकारी दी।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--