--ADVERTISEMENT--

ईचागढ़ प्रखंड सभागार में हुआ उपायुक्त व विधायक ने विस्थापितों से आमने-सामने समस्याओं से हुए रूबरू, राहत कीट का किया वितरण


ईचागढ़ - सरायकेला-खरसावां जिला के ईचागढ़ प्रखंड कार्यालय सभागार में सोमवार को आपदा से पीड़ित विस्थापितों के साथ विधायक सविता महतो कि उपस्थित में उपायुक्त रवि शंकर शुक्ला ने बैठक कर समस्याओं से अवगत हुए। बैठक में विस्थापितों ने उपायुक्त के समक्ष अपना दर्द बयां कर विस्थापितों का स्थाई समाधान का मांग किया। विस्थापितों ने जबरजस्त ढंग से अपनी मांगों को रखा । वहीं विस्थापित परिवारों के बीच आपदा राहत कीट का वितरण किया गया। विस्थापितों ने डैम का पानी नहीं पहुंचने वाले विस्थापित गांवों के ऊपरी हिस्से में आबुआ आवास,पीएम आवास का लाभ देने, आपदा प्रबंधन से क्षति का मुआवजा देने, विस्थापितों को संपूर्ण पुनर्वास, मुआवजा व नौकरी आदि का मांग किया। 


वहीं बीना पूर्व सुचना के चांडिल डैम का जलस्तर बढ़ाकर गांवों को डुबाने को लेकर लोगों ने गुस्सा का इजहार भी किया। वहीं उपायुक्त ने कहा कि आपदा पीड़ितों के साथ विधायक के नेतृत्व में बैठक किया गया और लोगों के बीच चावल, ब्लिचिंग,दवा ,तीरपाल आदि राहत कीट का वितरण किया गया। उन्होंने कहा कि आपदा प्रबंधन से क्षति का मुआयना कर मुआवजा का भूगतान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आबुआ आवास योजना का भी विस्थापितों को लाभ दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि ये आपदा का प्रकोप है और चिन्हित कर आपदा से मुआवजा दिया जाएगा।


वहीं विधायक सविता महतो ने कहा कि आपदा से लोगों को बहुत क्षति हुई है। उड़ीसा का डैम से भी पानी छोड़ा गया था, वहां भी सरकार की ओर से बात कर डैम का गेट बंद कराया गया। उन्होंने कहा कि चांडिल डैम का भी सभी गेटों को खोदवाया गया। उन्होंने कहा कि विस्थापितों के भावना के साथ हमेशा हम तत्पर है और जल संसाधन मंत्री से भी बात कर विस्थापितों के मुद्दा पर मांग किया जाएगा। 


मौके पर डीडीसी प्रभात कुमार बारदीयार प्रमुख गुरूपद मार्डी, बीडीओ किकु महतो,सीओ दीपक प्रसाद, मुखिया राखोहरी सिंह मुण्डा, ठाकुर दास मांझी, झामुमो प्रखंड अध्यक्ष निताई उरांव, सचिव अभय यादव, घासीराम साहू सहित,घनश्याम साहू आदि सैकड़ों विस्थापित उपस्थित थे।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--