--ADVERTISEMENT--

लगातार हो रही बारिश से डेम का बढ़ा जलस्तर कुमारी गांव के घर में घुसा पानी

कुकड़ु (बानेश्वर महतो) - चांडिल अनुमंडल के कुकडु प्रखंड क्षेत्र के ओड़िया पंचायत अंतर्गत कुमारी गांव में लगातार हो रही बारिश से चांडिल डैम का जलस्तर बढ़ने से घर में पानी घुस गया। घर में पानी घुस जाने से घर में रह रहे ग्रामीणों को घर छोड़कर दूसरे जगह ऊंचे स्थान पर शरण लेना पड़ा। अचानक घर में पानी घुस जाने के कारण आवश्यक सामग्री भोजन बनाने के लिए जलावन,चावल आदि घर पर ही रह गया। चांडिल डैम का पानी घर घुस जाने से विषैला सांप आदि का खतरा बना रहता है।जिसके डर से रह रहे ग्रामीण सुरक्षित जगह पर चले गए। 

ग्रामीणों ने पत्रकार से बात करते हुए कहा कि इस तरह का अचानक पानी भर जाने से अपने आवश्यकता के सामग्री को डूबे हुए घर पर ही छोड़ आए हैं,फिलहाल हमारे पास भोजन बनाने के लिए चावल, लकड़ी या अन्य सामग्रियां उपलब्ध नहीं है, ग्रामीणों ने यह भी कहा कि अभी तक ना ही कोई जनप्रतिनिधि पहुंचा और न ही आपदा विभाग के कोई पदाधिकारी पहुंचे हैं। हम लोग इसी उम्मीद में आश लगाए बैठे हैं की कोई आकर इस दुख की घड़ी में हमे मदद करेगा। 

मालूम हो कि कुछ दिन पूर्व अपने भोजन की तलाश में आए हुए हाथी द्वारा इसी गांव के 15 से ज्यादा घरों को बिजली के तार को तोड़फोड़ करने से आग लगकर सभी घर जल कर राख हो गया था। उस समय भी इन सभी परिवारों का बहुत ज्यादा क्षति हुआ था और आज दोबारा घर में पानी घुस जाने से दोबारा इन सभी परिवारों के ऊपर दुख का पहाड़ टूट पड़ा है। ग्रामीणों ने सरकार और आपदा विभाग से राहत कार्य चलाने का मांग किया है।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--