--ADVERTISEMENT--

भारी बारिश से कई घर हुआ जमीन दोज, बेघर हुआ परिवार

ईचागढ़ : सरायकेला-खरसावां जिला के ईचागढ़ व कुकड़ु प्रखंड क्षेत्र में चार दिनों से रूक रूककर हो रहे लगातार बारिश से जहां जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। वहीं दो दिनों से क्षेत्र में बिजली गुल रहने से लोग काफी परेशान हैं। नदीयों में बाड़ से जहां कई गांव जलमग्न हो गया तो कहीं कच्चा मकान धंसने से लोग बेघर हो गए। दर्जनों गांवों में लोगों का अति वृष्टि से घर धंस गया। ईचागढ़ प्रखंड के बीरडीह गांव में 5 ग्रामीणों का घर जमीन दोज हो गया। मनसा राम गोप का घर में रात को सो रहे रिना गोप दीवार धंसने से घायल हो गई । बीरडीह में राजेन गोप,मनसा राम गोप, आदेश गोप, बीरला देवी व नरेन गोप का घर पुरी तरह से ध्वस्त हो गया। 


खेरबन गांव का जयंती देवी , रघुनाथपुर गांव का ललीता देवी व सलीम अंसारी सहित कई गांवों में दर्जनों घर भारी बारिश से धंस गया । घर धंसने से परिजन दुसरे के घरों में डेरा जमाया हुआ है। अपना आशियाना क्षीण जाने से लोग आपदा प्रबंधन से मुआवजा का आस लगाए बैठे हैं। वहीं कुकड़ु प्रखंड क्षेत्र के केन्दाआंदा गांव के पूर्ण चन्द्र महतो, बलराम महतो,रथुलाल महतो व जगबंधु महतो का घर उजड़ गया। केन्दाआंदा गांव में नदी का पानी घुस जाने से कच्चा मकान धंस गया है। 

लोगों के घरों में रखे आवश्यक समान भी दबकर नष्ट हो गया। वहीं आदेश गोप ने बताया कि लगातार बारिश होने से कच्चा मकान धंस गया और जमीन दोज हो गया। उन्होंने कहा कि हमलोग दुसरे घरों में रह रहे हैं। अभी तक किसी ने भी सुधी नहीं लिया। उन्होंने कहा कि हम घर बना भी नहीं पाएंगे। कहा कि आपदा विभाग से जल्द से जल्द मुआवजा का भूगतान करे, ताकि हम गरीब अपना घर फिर से बना सके । 
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--