--ADVERTISEMENT--

कुटाम गांव में दो वर्षों से नही मिला बिजली बिल

ग्रामीणों का आरोप नहीं आते हैं उर्जा मित्र


ईचागढ़ : सरायकेला-खरसावां जिला के ईचागढ़ प्रखंड क्षेत्र के सितु पंचायत के कुटाम ,ऊपर कुटाम व चोगाटांड़ गांव में दो वर्षों से बिजली बिल विभाग द्वारा मिला ही नहीं है। झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड के उर्जा मित्र दो वर्षों से एक बार भी बिजली मीटर का रीडिंग लेने गांव नही आया, जिससे उपभोक्ताओं को ना ही सरकार की दो सौ युनिट बिजली बिल छुट का भी जानकारी मिल पाता है और न ही झारखंड सरकार द्वारा पुरानी बिल माफी का लाभ मिलने का पता ही चल पा रहा है। 

बताया जा रहा है कि गांव के ही उर्जा मित्र माखन लाल गोप हटने के बाद से कभी भी अन्य उर्जा मित्र गांव में मीटर रीडिंग लेने नही आए , जिससे गांव के किसी भी उपभोक्ता को बिजली बिल आज तक उपलब्ध नही हुआ। ग्रामीणों में डर सता रहा है कि झारखंड सरकार द्वारा पुरानी बिजली बिल माफी का भी उसे फायदा मिलेगा या नही। ग्रामीणों का कहना है कि दो वर्षों से बिजली बिल नही आने का विभाग भी संज्ञान नही लिया है। आश्चर्य की बात तो यह है कि दो वर्षों से कुटाम ,ऊपर कुटाम व चोगाटांड़ गांव में करीब 5 सौ उपभोक्ताओं का बिजली बिल नही दिया जाता है और विभाग को इसकी जानकारी तक नहीं है। 


एक तो बिजली बिल देना बिजली विभाग का काम है और बेगैर बिल दिए गरीब ग्रामीणों को एक मनगढ़ंत बिल बकाया का तीन चार साल बाद लंबा चौड़ा बिल थमा दिया जाता है। गरीब उपभोक्ताओं द्वारा बिल चुकता नही करने के एवज में बिजली काटकर बिजली चोरी का मामला दर्ज किया जाता है। ऐसे में गांव वाले डरे हुए हैं। ग्रामीणों ने बताया कि बिजली कर्मियों का मनमानी का दंश उपभोक्ताओं को भुगतना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने इस संबंध में बैठक कर जल्द ही झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड जमशेदपुर के महा प्रबंधक को लिखित आवेदन देकर उर्जा मित्र को हटाने व बिजली बिल माफ करने का अपील करेंगे। मौके पर कार्तिक गोप, सुभाष प्रामाणिक, मृत्युंजय गोप, संतोष प्रामाणिक,विरवल गोप प्रकाश सिंह मुण्डा सहित सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित थे।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--