--ADVERTISEMENT--

मां अमिया देवी मेमोरियल पब्लिक में लगा नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर समाजसेवी डॉ विजय सिंह गागराई शिविर में पहुंचकर मां अमिया देवी को दिया श्रद्धांजलि, नेत्र का कराया जांच

 
चक्रधरपुर : बुधवार को जमशेदपुर के पूर्णिमा नेत्रालय और ब्रह्मानंद नारायण हॉस्पिटल के चिकित्सकों के सौजन्य से मां अमिया देवी मेमोरियल पब्लिक स्कूल के नेतृत्व में नेत्र जांच तथा स्वास्थ्य जांच का नि: शुल्क शिविर का आयोजन हुआ। शिविर का उदघाटन मां अमिया देवी की तस्वीर पर श्रद्धांजलि देकर चिकित्सकों ने किया। तत्पश्चात चिकित्सा जांच आरंभ हुआ। इस दौरान पीपुल्स वेलफेयर एसोसिएशन के सचिव सह समाजसेवी डॉ विजय सिंह गागराई शिविर पहुंचे। उन्होंने भी मां अमिया देवी को श्रद्धांजलि अर्पित किया और पूर्णिमा नेत्रालय के चिकित्सक के पास नेत्र जांच कराया।


 उन्होंने कहा कि नर सेवा ही नारायण सेवा है और मानव धर्म ही सबसे बड़ा धर्म है। उन्होंने कहा कि स्कूल द्वारा समय-समय पर समाज सेवा के कार्य करना समाज के लिए प्रेरणादायी है। कहा कि आज भी स्वस्थ के क्षेत्र में अनेक बीमारियां ऐसी हैं जिनके बारे में आमजन को ज्यादा जानकारी नहीं है, लेकिन वह मेडिकल चेकअप कैंप के माध्यम से इसका लाभ उठा सकते हैं। हम चाहते हैं कि आगे भी इस तरह के स्वास्थ्य शिविर लगाए जाते रहें। भारतीय चिकित्सा विज्ञान में इस तरह की अनेकों विधाएं हैं जिनको अपनाकर व्यक्ति रोग मुक्त रह सकता है। इधर, शिविर में करीबन दो सौ लोगों ने चिकित्सा जांच कराया। नेत्र जांच में 75, स्वास्थ्य जांच में 110 तथा ईसीजी 15 लोगों का हुआ। शिविर में हृदय से संबंधित रोग, बीपी, शुगर, सर्दी, मौसमी बुखार, कमर दर्द, आंख से संबंधित रोग आदि के मरीज को देखा गया। 


पूर्णिमा नेत्रालय के डॉ रजनी कुमार गौतम, डॉ नारायण मंडल, रुपा चक्रवर्ती, मनीष राज, विष्णुपद महतो, ब्रह्मानंद नारायण हॉस्पिटल से डॉ रजनी गौतम कुमार, प्रदीप शर्मा, के रजा, नंदनी मुखी द्वारा मरीजों का स्वास्थ्य जांच किया गया। जबकि शिविर में स्कूल के निर्देशक प्रवीर प्रमाणिक, प्रिंसिपल माधुरी प्रमाणिक, सेवानिवृत्त शिक्षक सूर्य नारायण ठाकुर, डॉ श्रीकांत मजुमदार, समाजसेवी सदानंद होता, शिक्षिका‌ काकुली विश्वास, वनोश्री मजूमदार, काजल अग्रवाल, मनोरमा सहर, समीर कुमार ठाकुर, विकास महतो, मानतसा परवीन, पिनकी प्रधान, विश्वजीत प्रमाणिक सहित अन्य मौजूद थे।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--