Jamshedpur : जमशेदपुर कॉमेडी क्लब ने कैफ़े रिगल में किया स्टैंड-अप कॉमेडी का आयोजन


जमशेदपुर : शहर के उभरते आर्ट और कल्चर सीन को एक और मुकाम पर पहुंचाते हुए जमशेदपुर कॉमेडी क्लब ने कैफ़े रेगल में एक स्टैंड-अप कॉमेडी शो का आयोजन किया। यह शो न सिर्फ स्थानीय लोगों के लिए मनोरंजन का साधन बना, बल्कि इसने जमशेदपुर को भी कला और संस्कृति के क्षेत्र में एक नई पहचान दी है।

2017 से शुरुआत, 300 से अधिक शो हो चुके हैं :


कॉमेडी क्लब के आयोजकों का कहना है कि उन्होंने 2017 में इसकी शुरुआत की थी और अब तक 300 से अधिक शो सफलतापूर्वक आयोजित किए जा चुके हैं। आयोजकों ने बताया, "जब हमने यह सफर शुरू किया था, तब हमने कभी नहीं सोचा था कि हम इतने कम समय में इतने सारे लोगों को स्टेज पर लाने में सफल होंगे। अब तक हमने एक हज़ार से ज़्यादा लोगों को मंच दिया है और यह सिलसिला लगातार जारी है।"


स्थानीय और बाहरी कलाकारों का संगम :


जमशेदपुर कॉमेडी क्लब न सिर्फ स्थानीय कलाकारों के लिए मंच प्रदान कर रहा है, बल्कि अन्य राज्यों से भी कलाकार यहां प्रदर्शन करने आते हैं। आयोजकों ने बताया, "हमारे स्टेज पर न सिर्फ जमशेदपुर के कलाकार होते हैं, बल्कि ओडिशा, कोलकाता, और हजारीबाग जैसे दूरदराज के स्थानों से भी कलाकार यहां परफॉर्म करने आते हैं। यह हमारे लिए गर्व की बात है कि जमशेदपुर के स्टेज को अब राष्ट्रीय स्तर पर भी पहचान मिल रही है।"


आर्ट और कल्चर को बढ़ावा देने का लक्ष्य :


कॉमेडी क्लब के आयोजकों ने कहा कि उनका मुख्य उद्देश्य जमशेदपुर में आर्ट और कल्चर को बढ़ावा देना है। उन्होंने बताया, "हमारी यही कोशिश है कि जमशेदपुर के आर्टिस्टों को बाहर जाकर संघर्ष न करना पड़े। जमशेदपुर में ही उन्हें वो मंच मिल सके, जहां वे अपनी प्रतिभा को निखार सकें। हम चाहते हैं कि यहां के कलाकारों को उतनी ही पहचान मिले जितनी बड़े शहरों के कलाकारों को मिलती है।"


शहर का बढ़ता कल्चरल सीन :


जमशेदपुर, जो पहले अपने औद्योगिक प्रतिष्ठानों के लिए जाना जाता था, अब धीरे-धीरे एक सांस्कृतिक हब के रूप में उभर रहा है। यहां के लोग न सिर्फ स्टैंड-अप कॉमेडी जैसे कला रूपों को पसंद कर रहे हैं, बल्कि संगीत, ड्रामा, और डांस की भी काफ़ी सराहना हो रही है। आयोजकों ने कहा, "हम चाहते हैं कि जमशेदपुर का नाम आर्ट और कल्चर के क्षेत्र में भी जाना जाए। यहां के कलाकार बहुत प्रतिभाशाली हैं और उन्हें बस सही मंच की जरूरत है।"


आगे की योजनाएं :


आयोजकों ने बताया कि जमशेदपुर कॉमेडी क्लब की योजना अब और भी बड़े स्तर पर कार्यक्रम आयोजित करने की है, जहां न सिर्फ स्थानीय कलाकारों को, बल्कि देशभर के जाने-माने कॉमेडियन्स को भी प्रदर्शन का मौका मिलेगा। उनका मानना है कि इस प्रकार के आयोजन जमशेदपुर को एक सांस्कृतिक हब बनाने में अहम भूमिका निभाएंगे।


आखिर में, आयोजकों ने शहरवासियों से अपील की कि वे इन कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें और जमशेदपुर के कला और संस्कृति के विकास में सहयोग करें। उन्होंने कहा, "यह हमारे शहर का समय है चमकने का। आइए, मिलकर इसे एक नया रूप दें और जमशेदपुर को कला के क्षेत्र में एक नया मुकाम दिलाएं।"

जमशेदपुर कॉमेडी क्लब का शानदार स्टैंड-अप शो :


इस कार्यक्रम की मेज़बानी दीपक झा ने की, जिसमें क्लब के सदस्य निखिल गोप और शंकर पांडे ने अपने मज़ेदार परफॉर्मेंस से दर्शकों को खूब हंसाया। कार्यक्रम में गगनदीप ने कविताएं प्रस्तुत की और विशाल सागर ने अपने गीतों से समां बांधा।

कॉमेडी क्लब में हर रविवार को इस तरह के आयोजन होते हैं, और दर्शक बुकमाईशो से टिकट खरीद सकते हैं। साथ ही, परफॉर्म करने के इच्छुक कलाकार इंस्टाग्राम (@jamshedpur.comedyclub) के माध्यम से पंजीकरण कर सकते हैं। क्लब को समर्थन देने के लिए आप उन्हें इंस्टाग्राम पर फॉलो कर सकते हैं।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--