Jamshedpur News : प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए व्यापक इंतजाम, 5000 से अधिक पुलिस बल होंगे तैनात


जमशेदपुर (Surojit Dey) : जमशेदपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित दौरे को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। पुलिस मुख्यालय ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पूरी तैयारी कर ली है। प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) की हीट टीम के साथ 5000 से अधिक पुलिसकर्मी और जवान तैनात किए जाएंगे।

सूत्रों के अनुसार, सोनारी हवाई अड्डा, गोपाल मैदान, बिष्टुपुर मेन रोड, और टाटानगर रेलवे स्टेशन जैसे महत्वपूर्ण स्थानों पर सुरक्षा कड़ी रहेगी। यहां कमांडों और अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात होंगे। इसके साथ ही, वरिष्ठ आईएएस और आईपीएस अधिकारियों को अलग-अलग स्थानों पर सुरक्षा की जिम्मेदारी दी गई है।


तैनात सुरक्षा बलों का विवरण:

इस अवसर पर 115 इंस्पेक्टर, 650 सब-इंस्पेक्टर और एएसआई, 2550 पुरुष लाठी बल, 250 महिला लाठी बल, 250 सशस्त्र बल, यातायात व्यवस्था के लिए 100 अतिरिक्त जवान, बीडीडीएस की दो टीमें, एटीएस की तीन हीट टीमें, टीयर गैस की दो टीमें और दो कंपनी रैप (रैपिड एक्शन फोर्स) तैनात होंगी। 

प्रधानमंत्री के दौरे के प्रोटोकॉल और सुरक्षा मानकों को सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न वरिष्ठ अधिकारियों को विशेष जिम्मेदारियां दी गई हैं। सोनारी एयरपोर्ट की जिम्मेदारी आईएएस मनीष रंजन और आईजी मनोज कौशिक को दी गई है, जबकि टाटानगर रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था का प्रभार परिवहन विभाग के सचिव कृपानंद झा और आईजी शैलेंद्र कुमार सिन्हा संभालेंगे।


बिष्टुपुर मेन रोड पर होने वाले रोड शो की सुरक्षा के लिए स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के सचिव उमा शंकर सिंह और एसटीएफ डीआईजी इंद्रजीत महथा को जिम्मेदारी सौंपी गई है। 

प्रधानमंत्री की यात्रा के दौरान सुरक्षा को लेकर किसी भी चूक की संभावना को खत्म करने के लिए यह व्यापक इंतजाम किए गए हैं।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--