--ADVERTISEMENT--

जमशेदपुर: जन शिकायत समाधान कार्यक्रम का आयोजन, घरेलू हिंसा के मामले सबसे ज्यादा


झारखंड पुलिस के महानिदेशक एवं महानिरीक्षक के निर्देश पर शुक्रवार को जमशेदपुर के बिष्टुपुर स्थित माइकल जॉन सभागार में जन शिकायत समाधान कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य पुलिस से जुड़े लंबित मामलों का त्वरित समाधान करना है। जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) किशोर कौशल द्वारा इस कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन किया गया। इस मौके पर जिले के सभी वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी उपस्थित रहे।


एसएसपी किशोर कौशल ने बताया कि झारखंड पुलिस का यह एक सार्थक प्रयास है, जिसके माध्यम से मामलों का त्वरित निपटारा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के दौरान घरेलू हिंसा से जुड़े मामले सबसे ज्यादा सामने आ रहे हैं। साथ ही, सार्वजनिक स्थानों पर अड्डेबाज़ी, छेड़खानी जैसी शिकायतें भी दर्ज करवाई जा रही हैं, जिनका समाधान गोपनीय तरीके से किया जाएगा।


लोगों की सुविधा के लिए ऑनलाइन माध्यम से भी शिकायत दर्ज करने की व्यवस्था की गई है। लोग मोबाइल, व्हाट्सएप और ईमेल के जरिए भी अपनी शिकायतें दर्ज कर सकते हैं। शिकायतकर्ता को उनके मामले की फॉलोअप जानकारी नियमित रूप से दी जाएगी।


एसएसपी ने कहा कि इस पहल का मुख्य उद्देश्य पुलिस और जनता के बीच समन्वय बनाना है, ताकि पुलिस जनता की समस्याओं का समाधान आपसी समझौते के आधार पर कर सके। पुलिस हर समय आम जनता की सेवा के लिए तत्पर है, और इस कार्यक्रम के माध्यम से उनके मुद्दों का त्वरित समाधान सुनिश्चित किया जाएगा।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--