--ADVERTISEMENT--

कालिकापुर गांव जलमग्न, प्रशासन से राहत की गुहार

पोटका प्रखंड के कालिकापुर गांव की भयावह स्थिति पर रिपोर्ट


पोटका प्रखंड के कालिकापुर गांव के नामो पाड़ा क्षेत्र में पिछले दो दिनों से हो रही लगातार बारिश ने ग्रामीणों की जिंदगी को अस्त-व्यस्त कर दिया है। यहां के निवासी बसुमती भकत, पति सुरेश कुमार भकत के घर का दृश्य हृदय विदारक है। लगातार बारिश के कारण उनके घर सहित आस-पास के सात-आठ घर पूरी तरह से जलमग्न हो चुके हैं। ग्रामीणों का कहना है कि बारिश के पानी से घर कभी भी धस सकता है, जिससे जान-माल का भारी नुकसान हो सकता है।

गांव के लोग त्राहिमाम की स्थिति में हैं और किसी भी समय कोई बड़ा हादसा हो सकता है। स्थानीय निवासी अशोक मुर्मू, मुकुल भकत, सनातन भकत, सुजय भकत, और बूंदी कालिंदी के घरों की हालत भी ऐसी ही है। सभी का जीवन संकट में है, और हर तरफ जलभराव की भयावह स्थिति देखने को मिल रही है।

प्रशासन से त्वरित राहत की मांग


सूचना मिलते ही पूर्व जिला पार्षद - करुणा मय मंडल ,ने अपनी ओर से तुरंत कार्रवाई करते हुए धालभूम के SDO पारुल मेम को व्हाट्सएप के जरिए इस विकट स्थिति की जानकारी दी। साथ ही, पोटका के BDO को भी मैसेज कर भयावह स्थिति की तस्वीरें भेजी गई हैं। 

ग्रामीणों की मांग है कि प्रशासन इस संकट की घड़ी में तुरंत राहत सेवाएं उपलब्ध कराए। फिलहाल, बारिश थमने का नाम नहीं ले रही है, और जलस्तर बढ़ता जा रहा है। जनप्रतिनिधियों और समाजसेवियों से अनुरोध किया गया है कि वे इस विकट समय में पीड़ितों की मदद के लिए आगे आएं और समुचित सहयोग प्रदान करें।


पोटका प्रखंड का कालिकापुर गांव इस समय प्राकृतिक आपदा का सामना कर रहा है। प्रशासन और समाज को मिलकर इस विकट परिस्थिति से निपटने के लिए तत्परता से काम करने की आवश्यकता है, ताकि ग्रामीणों को समय रहते राहत मिल सके और उनकी जान-माल की रक्षा हो सके।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--