--ADVERTISEMENT--

राहत कार्य के लिए खगेन महतो आया आगे


चांडिल - सरायकेला-खरसावां जिला के ईचागढ़ प्रखंड क्षेत्र में बढ़ते मूसलाधार बारिश के कारण बड़ते बाड़ से राहत व बचाव कार्य के लिए समाज सेवी खगेन महतो स्वयं स्टीमर से प्रभावित गांवों में पहुंचे। उन्होंने  राहत कार्य जोर शोर से चलाते हुए बाड़ में फंसे लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया। लोगों के बीच राहत सामग्री का वितरण किया। जलमग्न घरों से लोगों का मवेशी,चावल , गेहूं आदि समानों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया ।


मालूम हो कि बाबू चामदा,ईचागढ़ ,मैसड़ा, बुरुहातु आदि जगहों में चांडिल डैम का पानी भर गया है। आपको बता दूं कि बाबू चामदा में करीब 28 परिवार स्कूल के छत पर फंसे हुए हैं। खगेन महतो को सूचना मिलते ही गांव पहुंचे और परिवार के लोगो को जेटी के माध्यम से सभी परिवार के साथ वैल/बकरी/मुर्गी/घान/चावल आदि निकाला गया और सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया।


चांडिल डैम की बढ़ते जलस्तर को देखते हुए श्री खगेन महतो जहां जहां जरूरत पड़ रहा है, वे स्वयं राहत कार्य में देखने को मिला। उन्होंने कहा कि लगातार बारिश से सभी नदियों का जलस्तर काफी बढ़ गया है। चांडिल डैम का जलस्तर काफी बढ़ गया है। उन्होंने कहा कि जो गांवों में कभी पानी नहीं घुसा वैसे गांवों में भी इस बार पानी गांवों तक चढ़ गया है। उन्होंने कहा कि लोगों को राहत पहुंचाने का कार्य लगातार जारी रहेगा।



Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--