--ADVERTISEMENT--

मंत्री प्रतिनिधि राजाराम गुप्ता ने मरीजो को हो रही असुविधा पर सिविल सर्जन से पहल करने की मांग की

मरीजों की बढ़ती संख्या पर की जाएगी अतिरिक्त बेड की व्यवस्था


चाईबासा:-  विगत कुछ दिनों में चाईबासा एवं जिले के अन्य क्षेत्रों में मौसमी बीमारियों के कारण अधिकांश रूप से मरीज इलाज हेतु सदर अस्पताल पहुंच रहे हैं। वहीं मरीजों की संख्या बढ़ने से अस्पताल में सभी मरीजों को बेड उपलब्ध नहीं हो पा रहा है। डेढ़ माह पूर्व ही मंत्री श्री दीपक बिरुवा के पहल पर अस्पताल में अतिरिक्त 10 बेड लगाए गए थे। इस संबंध में शुक्रवार को मंत्री प्रतिनिधि राजाराम गुप्ता ने सिविल सर्जन डा. सुशांतो कुमार मांझी से कार्यालय में भेंट वार्ता कर अस्पताल में इलाजरत मरीजों को हो रही परेशानियों के समाधान हेतु पहल की मांग की। 

उन्होंने कहा कि अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में मरीज जमीन पर सोकर इलाज करवा रहे हैं जो काफी चिंताजनक है। सिविल सर्जन ने कहा कि विगत दिनों ओपीडी के द्वितीय तल्ले में 19 बेड की व्यवस्था की गई है। वही श्री गुप्ता ने और भी अतिरिक्त बेड की व्यवस्था करने की बात कही, इस पर सिविल सर्जन ने कहा कि जल्द ही ओपीडी के ग्राउंड फ्लोर स्थित picu वार्ड के समीप अतिरिक्त और 10 बेड लगाए जाएंगे। श्री गुप्ता ने मौसमी बीमारी के साथ-साथ डेंगू के मरीजों की संख्या के बारे में भी जानकारी ली गई इस पर सिविल सर्जन ने कहा कि जनवरी से अगस्त माह (2024) तक में मरीज के जांचोप्रांत कुल 19 डेंगू इलाइजा के मरीज पाए गए हैं। 

उन्होंने कहा कि अस्पताल में आने वाले मरीज के ब्लड सैंपल लेकर ध्यानपूर्वक जांच की जा रही है। वहीं प्राइवेट पैथोलॉजी सेंटरों द्वारा डेंगू आदि के मरीजों के आंकड़े नहीं मिल पा रहे हैं, इसको लेकर सभी को पत्र भी निर्गत किया गया है, उनके द्वारा आंकड़े उपलब्ध नहीं करने पर अब कार्रवाई की तैयारी की जा रही है। सिविल सर्जन ने कहा कि अधिकांश रूप से वायरल फीवर के मरीज आ रहे हैं। उन्हें डरने की आवश्यकता नहीं है नियमपूर्वक जांच व इलाज करा कर इससे बचा जा सकता है।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--