--ADVERTISEMENT--

विधायक सविता महतो ने किया इंडस्ट्रियल ट्रेंनिंग इंस्टीट्यूट (आईटीआई) का उद्घाटन

टाटा स्टील फाउंडेशन की ओर से होगा संचालित 


चांडिल - चांडिल प्रखंड के गांगुडीह में गुरुवार को टाटा स्टील फाउंडेशन की ओर से संचालित होने वाले इंडस्ट्रियल ट्रेंनिंग इंस्टीट्यूट (आईटीआई) का उद्घाटन विधायक सविता महतो ने रिमोट आन कर  फीता काट कर व शीलापट्ट अनावरण कर किया। इस दौरान विधायक ने पुरे आईटीआई इंस्टिट्यूट का निरिक्षण कर जानकारी प्राप्त किए। इंस्टिट्यूट के उद्घाटन  समारोह में छात्र-छात्राओं ने, योगासन व नृत्यनाट्य प्रस्तुत कर अतिथियों का स्वागत किया। इस दौरान विधायक सविता महतो ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा बड़ी खुशी की बात है टाटा स्टील फाउंडेशन की ओर से  ईचागढ़ विधानसभा क्षेत्र के छात्र-छात्राओं के लिए चांडिल के गांगुडीह में आईटीआई इंस्टिट्यूट खोला गया है। 


उन्होंने कहा यहां ईचागढ़ के छात्र-छात्राए शिक्षा हासिल कर जिले के साथ साथ राज्य व देश का नाम रौशन करेंगे। उन्होंने कहा आईटीआई का निरीक्षण कर मैंने देखा कि यहां नई टेक्नोलॉजी वाला मशीन के साथ बच्चों को शिक्षा दिया जाएगा जिससे बच्चे सीखेंगे और आगे बढ़ेंगे। विधायक ने कहा कि एक साल पूर्व ही इस इंस्टीट्यूट का उद्घाटन होना था परंतु कुछ कारण बस नहीं हो पाया था जो आज हो गया। टाटा स्टील फाउंडेशन द्वारा संचालित होने वाले आईटीआई का उद्घाटन होने से इस क्षेत्र के लिए एक नया आयाम होगा। इस दौरान टाटा स्टील फाउंडेशन के डायरेक्टर चाणक्य चौधरी ने कहा कि बच्चे इस आईटीआई के थ्रू अपना स्किल्स को बढ़ावा देंगे। ऐसे कुछ काम अपने लिए करेंगे जिसे देख सभी खुश होंगे। 

उन्होंने कहा टाटा स्टील फाउंडेशन इसके पूर्व झारखंड में दो आईटीआई तमाड़ व जगन्नाथपुर का संचालन करता है और ये तीसरा आईटीआई है जिसका आज विधिवत उद्घाटन किया गया। उन्होंने कहा अप्रूवल दिल्ली से लेट आने के कारण एक साल विलंब से आईटीआई का उद्घाटन किया गया। उन्होंने कहा इस वर्ष 85 बच्चों का नामांकन इंस्टिट्यूट में हुआ है आने वाले सालों में इसे बढ़ाकर 150 बच्चों को प्रशिक्षण देने का लक्ष्य रखा गया है। इस अवसर पर स्टील फाउंडेशन के डायरेक्टर चाणक्य चौधरी, टाटा स्टील फाउंडेशन के सीईओ सौरभ राय, ग्राम प्रधान बनु सिंह सरदार, कैप्टन अमिताभ, बृज किशोर सिंह, इंस्टिट्यूट के प्रिंसिपल सुनील नायर, झामुमो केंद्रीय सदस्य काबलु महतो समेत काफी संख्या में छात्र- छात्राएं व उनके परिजन उपस्थित थे।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--