--ADVERTISEMENT--

विधायक सुखराम उरांव ने उत्क्रमित प्लस टू उच्च विद्यालय कराईकेला में छात्रों के बीच किया साइकिल वितरण

बंदगांव : विधायक सुखराम उरांव ने मंगलवार को कराईकेला उत्क्रमित प्लस टू उच्च विद्यालय में स्कूली छात्रों के बीच साइकिल का वितरण किया.इस अवसर पर विधायक सुखराम उरांव ने कहा कि झारखंड सरकार की यह एक महत्वपूर्ण योजना है.इस योजना से स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों को काफी सहायता मिलता है. उन्होंने कहा कि सरकार का मकसद है कि सभी विद्यार्थियों को साईिकल मिले और उसकी पढ़ाई जारी रहे. साइकिल मिलने से सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को अब स्कूल आने-जाने में कोई परेशानी नहीं उठानी होगी समय पर स्कूल आ सकतें हैं. 

कराईकेला उत्क्रमित प्लस टू विद्यालय एनएच 75 से सटा हुआ हैं. इसलिए जो छात्र-छात्राओं को साइकिल दिया जा रहा हैं या जो साइकिल से स्कूल आते हैं वे अपने आगे और पीछे देखकर साइकिल चलाएं. सड़क पार करते समय सड़क के दोनों ओर ध्यान दें. जिससे सड़क दुर्घटना की आशंका कम रहेगी. बच्चे मन लगाकर पढ़ें, यही झारखंड सरकार की सोच है. इससे बच्चे उत्साहित होंगे तथा शिक्षण कार्य मेंसुधार होगा. 

ड्रॉप आउट बच्चों की संख्या में कमीआएगी एवं नियमित रुप से विद्यालय आने को प्रेरित होंगे. जिस तरह शरीर के सभी अंग महत्वपूर्ण है,उसी तरह साईिकल का हर पार्ट हमें कुछ ना कुछ सीख देता है. उन्होंने कहा कि सरकार स्कूलों में उपस्थित बढ़ाने के लिए घंटी बजाओ अभियान चलाया था. अब बच्चे स्कूल जाने के दौरान घंटी बजाकर जाएंगे. विद्यालय के हर्षित सोय, अर्जुन कुमार महतो, अजीत महतो, कृष्णा बांकिरा, निर्मल हेम्ब्रम, राजू हेम्ब्रम, पिताम्बर गागराई, शशीकांत महतो, संतोष कोड़ा, मसी बोदरा, अभिराम गागराई, सोमा गागराई के अलावा छात्राओं के बीच भी साइकिल का वितरण किया.

विधायक का स्कूली बच्चों द्वारा गाजे बाजे के साथ स्वागत किया गया. विद्यालय के प्रधानाध्यापक नूर बागे ने स्कूल मैदान की चहारदीवारी की भी मांग किया. विधायक ने बच्चों को विद्यालय से संबंधित जानकारी भी हासिल किया.कहा विद्यालय की सभी समस्याओं का समाधान होगा. इस मौके पर बीईईओ रंजना पांडे,बीपीओ काली चरण गुप्ता, विधायक प्रतिनिधि मिथुन गागराई, प्रमुख पीटर घनश्याम तियु, रंजीत मंडल, अरूप चटर्जी,लोकनाथ सारंगी,राजेंद्र मेलगांडी समेत विद्यालय के शिक्षक-शिक्षिकाओं के अलावा काफी संख्या में छात्र-छात्राएं उपस्थित थे.
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--