--ADVERTISEMENT--

Muri train accident : लगातार बढ़ रहा रेलवे दुर्घटना

मुरी स्टेशन के पास मालगाड़ी के दो इंजन बेपटरी, इंजन पलटा


मुरी - भारतीय रेल दुर्घटना में लगातार बढ़ोतरी हो रहा है। आए दिन मालवाहक व यात्री ट्रेन हादसे का मामला हो रहा है। वहीं रांची जिला के मुरी स्टेशन से करीब 10 किलोमीटर दूर सुईसा डिवीजन पर मंगलवार को एक बड़ी रेल दुर्घटना हुई। मिली जानकारी के अनुसार मालगाड़ी के दो इंजन पटरी से उतर गया, जिनमें से एक इंजन पलट गया।

घटना की जानकारी मिलते ही मुरी पुलिस मौके पर पहुंच गई और राहत कार्य शुरू कर दिया। बताया जा रहा है कि मालगाड़ी लोहरदगा से मुरी के हिंडाल्को प्लांट तक पहुंची थी और अनलोड होने के बाद वापस लौट रही थी। इसी दौरान हिंडाल्को लाइन पर मुरी से करीब 10 किलोमीटर अंतर्गत आने वाले क्षेत्र में यह घटना घटी।  

प्रशासन ने हादसे की जांच कर रही है। दुर्घटना के कारणों का पता लगाया जा रहा है।अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि मालगाड़ी के इंजन किस परिस्थिति में पटरी से उतरा। अधिकारियों द्वारा स्थिति का जायजा लिया गया और जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।  

फिलहाल, इस हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है, लेकिन रेल यातायात कुछ समय के लिए बाधित हुआ। लाइन क्लियर करने के बाद फिर से रेल यातायात शुभारंभ किया गया। पटरी को तत्काल ठीक कर लिया गया। लोगों का कहना है कि लगातार रेल हादसे में बेतहाशा वृद्धि हुई है, जिससे लोगों में रेल यात्रा को लेकर भ्रम की स्थिति है। विभाग को इसपर चिंतन करने की जरूरत है, ताकि इस तरह से बढ रहा हादसे से लोगों को निजात दिलाया जा सके एवं रेल के प्रति पूर्व कि तरह विश्वास कायम रहे।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--