--ADVERTISEMENT--

पश्चिमी सिंहभूम जिला क्रिकेट संघ की वार्षिक आम सभा में नई प्रबंधन समिति का गठन

मुकुंद रुंगटा अध्यक्ष एवं असीम कुमार सिंह महासचिव बने


चाईबासा : पश्चिमी सिंहभूम जिला क्रिकेट संघ की वार्षिक आम सभा (ए० जी० एम०) रविवार दिनांक 22 अप्रैल को बिरसा मुंडा क्रिकेट स्टेडियम स्थित एस० आर० रुंगटा पैविलियन में सम्पन्न हुई। 
इस बैठक में बर्ष 2024-27 के लिए नई प्रबंधन समिति का गठन किया गया। पूर्व की भाँति इस बार भी सर्वसम्मति से मुकुंद रुंगटा को अध्यक्ष एवं असीम कुमार सिंह को महासचिव चुना गया। अगले तीन बर्षों के लिए निर्विरोध चुने गए जिला क्रिकेट संघ के प्रबंधन समिति की पूरी टीम इस प्रकार है :-
अध्यक्ष : मुकुंद रुंगटा 
उपाध्यक्ष : बनवारी लाल नेवटिया, डा० विजय कुमार मूँधड़ा एवं सुशील कुमार सिंघानिया 
महासचिव : असीम कुमार सिंह 
कोषाध्यक्ष : सुप्रियो फौजदार 
संयुक्त सचिव : अनूप बर्मन, ओम प्रकाश गुप्ता एवं फैज अहमद 
कार्यकारिणी समिति सदस्य : जितेंद्र चौबे, राज कुमार मूँधड़ा, राजीव विश्वकर्मा, मो० आलम अंसारी एवं जयप्रकाश 
बार्षिक आम सभा में महासचिव द्वारा सत्र 2023-24 का एक सौ पंद्रह पृष्ठ का बार्षिक प्रतिवेदन (Annual Report) प्रस्तुत किया गया जिसे सदस्यों ने सर्वसम्मति से अनुमोदित किया। 
कोषाध्यक्ष सुप्रियो फौजदार ने वित्तीय बर्ष 2023-24 के अंकेक्षित आय-व्यय का लेखा जोखा प्रस्तुत किया जिसे ध्वनि मत से पारित कर दिया गया। 
महासचिव असीम कुमार सिंह द्वारा आगामी वित्तीय बर्ष 2024-25 के लिए प्रस्तुत किए गए बजट को भी हरी झंडी प्रदान कर दी। बार्षिक आम सभा में उपस्थित सदस्यों ने सर्वसम्मति से एक बार पुनः जगनानी एंड अग्रवाल को अगले वित्तीय बर्ष के लिए संघ का अंकेक्षक नियुक्त करने की स्वीकृति प्रदान की। महासचिव द्वारा आगामी सत्र के लिए प्रस्तावित क्रिकेट कैलेंडर को भी ध्वनि मत से पारित कर दिया गया। लगभग आठ महिनों तक चलने वाला क्रिकेट सत्र आगामी 16 अक्तुबर से एस आर रुंगटा बी-डिविजन लीग से प्रारंभ होकर 8 जून 2025 को समर क्रिकेट कैंप के साथ समाप्त होगा। 
महासचिव ने बताया कि आगामी सत्र से अंडर -16 आयु वर्ग के खिलाड़ियों के लिए एक नए प्रतियोगिता का प्रस्ताव 9 सितंबर को हुए प्रबंधन समिति की बैठक में पारित किया गया था जिसे आम सभा में सदस्यों ने चर्चा के पश्चात स्वीकृति प्रदान कर दी। इस प्रतियोगिता में हर बर्ष लगभग साठ हजार रुपये खर्च होने का अनुमान है जिसे जिला क्रिकेट संघ के उपाध्यक्ष सुशील कुमार सिंघानिया ने प्रायोजित करने की स्वीकृति प्रदान की। सिंघानिया जी की इस उदारता के लिए सदन ने तहेदिल से उनका आभार व्यक्त किया। 
बार्षिक आम सभा में लिए गए एक अन्य निर्णय के तहत पिछले पाँच बर्षों से जिला क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित मैचों में अंपायर एवं स्कोरर की भूमिका निभानेवालों को जिला क्रिकेट संघ के संविधान के तहत निर्धारित शुल्क जमा करने पर आजीवन सदस्यता प्रदान करने की स्वीकृति प्रदान कर दी गई। 
रविवार को आयोजित आम सभा में विभिन्न क्लबों, स्कूलों एवं संस्थानों के प्रतिनिधि तथा आजीवन सदस्य के रूप में कुल 40 सदस्य उपस्थित थे।बार्षिक आम सभा के अंत में पिछले सत्र में बी सी सी आई प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन करने के लिए जिले के चार खिलाड़ियों को सम्मानित भी किया गया। इसमें अंडर -16 आयु वर्ग में सत्यम सिंह एवं साकेत कुमार सिंह, पुरुष सीनीयर वर्ग में अनुकूल राय एवं महिला सीनियर वर्ग में रश्मि गुड़िया शामिल हैं। इन सभी खिलाड़ियों को जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष श्री मुकुंद रुंगटा उपाध्यक्ष बनवारी लाल नेवटिया एवं सुशील कुमार सिंघानिया तथा कोषाध्यक्ष सुप्रियो फौजदार द्वारा प्रतीक चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--