--ADVERTISEMENT--

बारिश से जनजीवन प्रभावित तो दुसरी ओर दो दिनों से बिजली गुल रहने से अंधेरे में रहने को लोग मजबूर

ईचागढ़ - सरायकेला-खरसावां जिला के ईचागढ़ प्रखंड क्षेत्र के दर्जनों गांवों में लगातार दो दिनों से बिजली गुल है। एक ओर लगातार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त है तो दुसरी ओर बिजली विभाग की मनमानी से उपभोक्ता परेशान हैं। ईचागढ़ के मिलन चौक फीडर में बिजली विभाग की लापरवाही साफ देखने को मिल रहा है। मिलन चौक, सोड़ो, पिलीद,सितु, डुमरा,सालुकडीह ,बीरडीह सहित दर्जनों गांवों में दो दिनों से लगातार बिजली गुल है, जिससे लोगों को रात के अंधेरे में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। मिलन चौक में बिजली नहीं रहने से लोगों के घरों में पानी का भी किल्लत हो गया है। बीन बिजली बच्चों का पढ़ाई, कैफे, प्रज्ञा केंद्र, ग्राहक सेवा केन्द्र, कंप्यूटर सेंटर, ग्रील दुकान , वाटर फिल्टर प्लांट सहित कई कार्य बंद हो गया है।

 मिलन चौक स्थित चीकू जल का प्लांट बिजली के अभाव में बंद हैं, जिससे लोगों को सूद्ध पानी भी नहीं मिल रहा है।व्यवसायी भी बीन बिजली से दुकानों का संचालन नही कर पा रहे हैं।बिजली विभाग से बात करने पर सोमवार से ही तार गीरने की बात बताई जा रही है। तार गीरने या फाल्ट होने की समस्या का आखिर निराकरण करने का जिम्मेदारी किसकी है। बिजली विभाग के पास मिस्त्री का कमी है,या विभागीय उदासीनता से लगातार दो दिनों तक बिजली आपूर्ति बंद है। शिकायत के लिए बिजली विभाग का टोल फ्री नंबर भी जारी किया गया है, लेकिन सिर्फ दिखावा साबित हो रहा है।

 टोल फ्री नंबर पर कभी लगता ही नहीं है। लोगों का कहना है कि जेई भी फोन रिसीव नहीं करते हैं। बिजली विभाग का मनमानी से उपभोक्ता काफी परेशान हैं।आखिर उपभोक्ता बिजली समस्या का किसके पास गुहार लगाएंगे। बिजली विभाग की उदासीन रवैया का दंश उपभोक्ताओं को झेलना पड़ रहा है। मिलन चौक व्यवसायिक समिति के सचिव दिलीप कुमार दास एवं कोषाध्यक्ष महेश्वर गोप ने कहा कि आए दिन लचर बिजली आपूर्ति से व्यवसायियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। कहा कि सबसे अधिक बिजली बिल मिलन चौक से विभाग को मिलता है। लोगों को पेय जल का भी समस्या हो गया है। दो दिनों से बिजली गुल है। विभाग को इसे कोई लेना देना नहीं है। अगर ऐसा ही रवैया बिजली विभाग का रहेगा तो जीएम से लेकर मुख्यमंत्री तक शिकायत किया जाएगा।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--