--ADVERTISEMENT--

दिलीप राय के पहल पर राउरकेला से बिश्रा होकर एन एच मार्ग का कार्य जल्द आरम्भ


राउरकेला : शुक्रवार को बिश्रा पब्लिक एक्शन कमेटी द्वारा पूर्व केंद्रीय मंत्री दिलीप राय को पीडब्ल्यूडी के डाकबंगला में आमंत्रित किया गया था। जिसमें बिश्रा के सभी वर्गों के वरिष्ठ नागरिकों एवं विभिन्न संगठनों द्वारा जोरदार स्वागत किया गया। स्वागत कमेटी के संयोजक बाबू खान और रशीद असलम की अगुवाई में बिसरा के विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों द्वारा अंचल के विभिन्न समस्याओं पर पूर्व केंद्रीय मंत्री दिलीप राय का ध्यान आकर्षित कराया। युवा व्यवसायी राजेश राजूका ने वर्तमान के गंभीर मुद्दा में राउरकेला से बिसरा तक सड़क की दयनीय दशा को बताया, इस मार्ग से हजारों की संख्या में अन्य वाहनों सहित स्कूल वाहनों का आना-जाना है , किंतु सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे होने के कारण आए दिन दुर्घटना होती रहती हैं। विगत कुछ माह पूर्व एक मस्जिद के इमाम की जान भी चली गई थी ।

 इस ओर बार-बार सरकार का ध्यान आकर्षित कराया गया, किंतु यह मार्ग एन एच विभाग को जाने के कारण कार्य नहीं हो पा रही थी। बिसरा सरपंच सूरज नायक एवं अन्य ने बताया कि कोरोना पूर्व कई एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव बिसरा में होता था, जिससे बिसरा अंचल के दर्जनों गांव सीधी रूप से कोलकाता, पटना और भुवनेश्वर के ट्रेनों से जुड़ पा रहे थे ,किंतु वर्तमान में किसी भी एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव नहीं होने के कारण 20 किलोमीटर दूर राउरकेला जाकर ट्रेन पकड़ने के लिए बाध्य हैं। सभी मुद्दों को गम्भीरता से लेते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री दिलीप राय ने संबंधित विभाग का ध्यान आकर्षित कर शीघ्र समस्या समाधान करने का आश्वासन दिया। इसी परिपेक्ष में दिलीप राय ने भुवनेश्वर स्थित एन एच विभाग के अधिकारियों को इस स्थिति से अवगत कराया। 

परिणाम स्वरूप एन एच विभाग द्वारा राउरकेला बिश्रा होकर जाने वाली एन एच मार्ग का कार्य आगामी कुछ दिनों में आरंभ करने की हामी भरी है। ज्ञात सूत्रों के अनुसार आगामी सप्ताह में सड़क का कार्य आरंभ होने की संभावना है। कार्यक्रम में हरि राउत, रंजीत नायक,मानिक चौधरी सहित बिश्रा पब्लिक एक्शन कमेटी के अन्य सदस्यों में राजेश राजूका, प्रदीप राउतराय, कैलाश साहू, सुभाष महतो, महेश सिंह, बिश्रा सरपंच सुरज नायक, अजित तिर्की, सुमित्रा ओराम , अनिता तिर्की, मेरी ओराम, रवि मांझी, जयकरण खालखो, मदरू ओराम, राजकुमार केरकेट्टा, दुलारी खाखा, भूवन महतो, अमित साहू,अमर सिंह, बिनोद मुदरा, लाल्टू चटर्जी, देवाशिष बनर्जी, बिश्रा जामा मस्जिद के शकिल अहमद, शमिम अख्तर, पुरना बिश्रा युवा मंच के हरिश महतो, बिश्रा बजरंग दल के अध्यक्ष नाईन नंदी के सह बिश्रा मारवाड़ी महिला समिति के सदस्य मुख्य रूप से उपस्थित रहे।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--