--ADVERTISEMENT--

बिजली सप्लाई ठप, टाटा स्टील का उत्पादन ठप, शहर के कई इलाकों में अंधेरा

Jamshedpur। टाटा स्टील और टाटा स्टील यूआईएसएल (पूर्व में जुस्को) की बिजली व्यवस्था पूरी तरह से ठप हो गई है। टाटा स्टील यूआईएसएल की ओर से जारी जानकारी के अनुसार, बिष्टुपुर, सीएच एरिया, नॉर्दन टाउन, कदमा और सोनारी के कुछ इलाकों में रात 9:30 बजे के बाद बिजली बहाल की गई। हालांकि, शहर के अधिकतर हिस्सों में रात 11:30 बजे तक भी बिजली आपूर्ति शुरू नहीं हो सकी थी।

टीएमएच (टाटा मेन हॉस्पिटल) सहित अन्य अस्पतालों में बिजली की आपूर्ति सामान्य कर दी गई है, लेकिन टाटा स्टील के उत्पादन पर इसका भारी असर पड़ा है। बिजली सप्लाई बंद होने के कारण कंपनी के कई प्लांट्स में उत्पादन पूरी तरह से ठप हो गया है। ब्लास्ट फर्नेस और कोक प्लांट समेत अन्य कई विभागों में प्रोडक्शन अब तक शुरू नहीं हो पाया है।

करीब साढ़े तीन घंटे से अधिक समय से टाटा स्टील में उत्पादन ठप पड़ा है। कंपनी की ओर से इस पर कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है, लेकिन सूत्रों के मुताबिक, जैसे ही बिजली कटी, पूरा प्लांट बिजली रहित हो गया और उत्पादन रोकना पड़ा। ब्लास्ट फर्नेस की गैस को रिलीज करने के दौरान आग की लपटें उठने लगीं, जिससे लोगों को किसी हादसे का संदेह हुआ। हालांकि, कंपनी ने इस संभावना को खारिज करते हुए इसे सामान्य प्रक्रिया और प्रोटोकॉल का हिस्सा बताया है।

कंपनी में उत्पादन बहाल करने के लिए विशेषज्ञों की टीम और कर्मचारियों को आपात स्थिति में बुला लिया गया है और काम तेजी से चल रहा है। 20 वर्षों के बाद पहली बार टाटा स्टील में ऐसी स्थिति उत्पन्न हुई है, जिससे शहर की अर्थव्यवस्था और उद्योग पर व्यापक प्रभाव पड़ा है। 
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--