--ADVERTISEMENT--

रामास्वामी पेरियार की जयंती पर टाटानगर में आयोजित कार्यक्रम, वैज्ञानिक चिंतन को बढ़ावा देने की अपील


टाटानगर : ओ.बी.सी. रेलवे कर्मचारी संघ, दक्षिण पूर्व रेलवे टाटानगर शाखा ने सोमवार को रामास्वामी पेरियार की जन्म जयंती के उपलक्ष्य में एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया। इस अवसर पर संघ के सदस्यों ने पेरियार को पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी और उनके विचारों को आत्मसात करने का संकल्प लिया।

शाखा सचिव मुंद्रिका प्रसाद ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि रामास्वामी पेरियार ने समाज में व्याप्त रूढ़िवादिता और कुरीतियों के खिलाफ जीवनभर संघर्ष किया। उन्होंने बताया कि यदि भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाना है, तो हमें पेरियार के बताए हुए वैज्ञानिक चिंतन के मार्ग पर चलना होगा और समाज से रूढ़िवादी विचारों को समाप्त करना होगा। प्रसाद ने जोर देकर कहा कि पेरियार के विचार आज भी प्रासंगिक हैं और उन्हें अपनाकर हम एक प्रगतिशील समाज का निर्माण कर सकते हैं।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कार्यकारी अध्यक्ष अर्जुन साहू ने की, जबकि संचालन राहुल कुमार ने किया। इस अवसर पर आदर्श कुमार, विनोद कुमार गुप्ता, और जितेंद्र कुमार जैसवाल ने भी अपने विचार व्यक्त किए और पेरियार के योगदान पर प्रकाश डाला।

कार्यक्रम में संघ के कई सदस्यों ने भाग लिया और सभी ने पेरियार के दिखाए मार्ग पर चलने का संकल्प लिया, ताकि समाज में वैज्ञानिक सोच और प्रगतिशीलता को बढ़ावा मिल सके।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--