--ADVERTISEMENT--

मुक्ति संकल्प सभा में सुखराम ने भरी हुंकार, सभा में उमड़ा जनसैलाब

चांडिल - सरायकेला-खरसावां जिला के चांडिल प्रखण्ड क्षेत्र के चौका टुईटुंगरी फूलों झानो चौक में शनिवार को ईचागढ़ मुक्ति संकल्प सभा का आयोजन किया गया। मुक्ति संकल्प सभा में लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। सभा के लिए पंडाल छोटा पड़ गया । स्वच्छ चांडिल स्वस्थ चांडिल के पुरोधा सह समाज सेवी सुखराम हेम्ब्रम मुख्य रूप से उपस्थित हुए। सुखराम हेंब्रम को गुलदस्ता देकर व माला पहनाकर भव्य स्वागत किया। कार्यक्रम से पूर्व मुख्य अतिथि सुखराम हेंब्रम द्वारा फूलो झानो के आदमकद मुर्ती पर माल्यार्पण किया गया। आदिवासी रिती रिवाज से महिलाओं ने श्री हेम्ब्रम का पैर धुलाकर स्वागत किया। वक्ताओं ने मंच से लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि सुखराम हेंब्रम के पक्ष में जनसैलाब यह साबित कर दिया है कि ईचागढ़ में बदलाव का ब्यार वह रहा है। 

लोगों के मन में सत्ता परिवर्तन का लहर है। वक्ताओं ने विधानसभा चुनाव में अब विधानसभा क्षेत्र के समाज सेवी सुखराम हेंब्रम के पक्ष मे लोग गोल बंद हो रहे हैं। वहीं मुख्य अतिथि समाजसेवी सुखराम हेम्ब्रम ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि ईचागढ़ मुक्ति संकल्प सभा का उद्देश्य है विधानसभा को बाहरी से मुक्ति दिलाने के लिए सामुहिक संकल्प लेना । उन्होंने कहा कि यहां जितने भी विधायक बने ईचागढ़ का अपेक्षित विकास नही हुआ। उन्होंने कहा कि आज ईचागढ़ को बाहरी विधायको से आजाद करने का समय आ गया है। उन्होंने कहा कि यहां विस्थापन का मामला 40 वर्षों से जस का तस है,जितने भी विधायक बने किसी ने भी विस्थापितों का मामले पर कुछ नहीं किया, सिर्फ चुनाव के समय ललीपप दिया जाता है। 

उन्होंने कहा कि जनताओं का सेवा करने का संकल्प के साथ चुनावी समर में तमाम ईचागढ़ के लोगों के आशीर्वाद से चुनाव लड़ा जाएगा और जनताओं की जीत होगी एवं यहां के लोग नया इतिहास रचने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि जिसका अपना मतदान करने का भी अधिकार ईचागढ़ में नहीं है वे यहां के विधायक बनकर बैठे हैं। अब समय आ गया है सभी एकता का परिचय देते हुए मां माटी का मान सम्मान के लिए हमें एकजुट होकर चुनाव में आशिर्वाद देने का काम करेंगे। ईचागढ़ को शोषण शासन से मुक्त करने का संकल्प लेना होगा।

 उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार मुक्त ईचागढ़ का निर्माण करने का संकल्प लेना होगा। उन्होंने सभा को संबंधित करते हुए कहा कि विस्थापितों का समस्या, पलायन पर रोक, खेतों में पानी, प्रखंडों के सभी स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने , महिला कालेज का स्थापना सहित क्षेत्र का सर्वांगीण विकास के लिए आशीर्वाद मिलेगा तो ईचागढ़ के जनता के लिए चुनाव लड़ेंगे।मौके पर अशोक उरांव, श्यामल मार्डी, राम प्रसाद महतो, मंगल सिंह मुण्डा, लाल मांझी विश्वनाथ मंडल, लक्ष्मी नारायण सिंह मुण्डा, अधिवक्ता महेंद्र कुमार महतो आदि ने भी सभा को संबोधित किया।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--