--ADVERTISEMENT--

हो भाषा को मान्यता दें केंद्र सरकार, नहीं तो संसद में दूंगी धरना: जोबा माझी

खरसावां में सांसद ने लाको बोदरा की प्रतिमा का अनावरण किया, विधायक दशरथ गागराई रहे मौजूद

खरसावां: सिंहभूम की सांसद जोबा माझी ने गुरुवार को खरसावां में 106वीं जयंती के अवसर पर वारंग क्षिति लिपि के खोजकर्ता ओत गुरु कोल लाको बोदरा की प्रतिमा का अनावरण किया। प्रतिमा का निर्माण खरसावां के विधायक दशरथ गागराई के निधि से आदिवासी संस्कृति कला केंद्र प्रांगण में कराया गया है। इस मौके पर सांसद जोबा माझी ने आदिवासी हो समाज महासभा के तत्वावधान में आयोजित लाको बोदरा जयंती कार्यक्रम में कहा लाको बोदरा पूरे समाज के लिए प्रेरणास्रोत है। 

समाज के उत्थान एवं युवा पीढ़ी को सही दिशा देने में उनके योगदान को युगों तक याद रखा जाएगा। सांसद ने हो भाषा की मान्यता को लेकर मुखर होकर कहा की केंद्र सरकार कोल्हान के लोगों की मांग पर सकारात्मक विचार करते हुए संविधान की आठवीं अनुसूची में शामिल करें, नहीं तो संसद भवन में धरना प्रदर्शन करूंगी। उन्होंने उपस्थित लोगों को भरोसा दिलाया कि भाषा-संस्कृति की रक्षा और मान सम्मान के लिए संघर्ष करने को तैयार है। इस मौके पर सांसद के साथ स्थानीय विधायक दशरथ गागराई ने मैट्रिक की परीक्षा में हो भाषा विषय पर बेहतर अंक लाने वाले छात्र-छात्राओं को प्रमाण पत्र प्रदान कर सम्मानित किया। 

मौके पर विधायक की धर्म पत्नी बसंती गागराई, खरसावां के प्रखंड प्रमुख मनेंद्र जामुदा, मुखिया सुनीता तापे, मुखिया मंगल सिंह जामुदा, रानी हेम्ब्रम, अजय सामाड, अनूप सिंहदेव, धनु मुखी, साधु चरण सोय समेत काफी संख्या में लोग उपस्थित रहे।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--