--ADVERTISEMENT--

शारदीय नवरात्रि "दुर्गापूजा" को लेकर बुधवार को अनुमंडल स्तरीय शांति समिति की बैठक संपन्न

चांडिल - सराइकेला खरसवां के चांडिल अनुमंडल क्षेत्र में होने वाली शारदीय नवरात्रि "दुर्गापूजा" को लेकर बुधवार को अनुमंडल स्तरीय शांति समिति की बैठक चांडिल अनुमंडल कार्यालय के सभागार में अनुमंडल पदाधिकारी विकास कुमार राय की अध्यक्षता में संपन्न हुई। उक्त बैठक में बिजली, स्वास्थ्य, पानी, साफ-सफाई, यातायात नियंत्रण व सुरक्षा के बारे में शांति समिति के सदस्यों और एसडीओ के बीच चर्चा हुई। एसडीओ ने सरकार की ओर से जारी गाइड लाइन से अवगत कराते हुए कहा कि दुर्गा पूजा समिति को इसी गाइड लाइन के अनुसार ही पूजा समितियों को प्रबन्ध करना होगा।


 उन्होंने कहा कि पूजा समिति को इस बात का ख्याल रखना होगा कि पूजा स्थल पर पंडाल व भीड़भाड़ वाले स्थान पर श्रद्धालुओं के आने और जाने के लिए उचित व्यवस्था होनी चाहिए। वहीं डीजे पर किसी भी धार्मिक भावना को आहत करने वाला गाना पर प्रतिबंध रहेगा। वहीं सदस्यों द्वारा दिए गए सुझाव के आधार पर एसडीओ ने सभी समस्याओं को सूचीबद्ध करते हुए संबंधित विभाग के अधिकारियों को आवाश्यक दिशा निर्देश दिए।

 उन्होंने कहा कि चांडिल में यातायात सुचारू रखने के लिए यातयात पुलिस की तैनाती की जायेगी। ससमय सड़को की मरम्मती सहित नालियों की साफ सफाई भी कर लिया जायेगा। वहीं निर्वाध बिजली और स्वच्छ पेयजल को लेकर लोगों को आश्वस्त किया कि इसका विशेष ध्यान रखा जायेगा की इन सब चीजों को लेकर किसी भी आम जनमानस को दिक्कतों का सामना न करना पड़े। वहीं निर्माणाधीन बायपास सड़क का निमार्ण कार्य में तेजी लाने सहित उक्त सड़क को सुचारू करने के लिए आ रही विभिन्न समस्याओं को निपटारे को लेकर समाजसेवी पप्पू वर्मा और मनमन सिंह ने एसडीओ से विशेष आग्रह किया। 

बैठक में एसडीपीओ सुनील कुमार राजवार, जिला परिषद उपाध्यक्ष मधुश्री महतो सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि, दुर्गापूजा समिति के अध्यक्ष व सचिव सहित दर्जनों गणमान्य व्यक्तियों ने हिस्सा लिया। इस दौरान एसडीओ ने शांति पूर्वक भक्ति भाव के साथ आपसी भाईचारा कायम रखते हुए पूजा समारोह आयोजित करने का अपील किया।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--