--ADVERTISEMENT--

ग्रामीण क्षेत्र के खिलाड़ियों में प्रतिभा की कमी नहीं: विधायक निरल पूर्ति

  • खिलाड़ी अपने खेल पर ध्यान दें, सरकार बनाएगी करियर: निरल पूर्ति
  • मझगांव प्रखंड के राईकासाई में आयोजित फुटबाल प्रतियोगिता के फाइनल में शामिल हुए स्थानीय विधायक निरल पूर्ति

चाईबासा/मझगांव: खेल के माध्यम से खिलाड़ी अच्छा करियर बना सकते हैं, इसके लिए उन्हें लगातार मेहनत और अपने खेल को निखर कर आगे बढ़ना होगा। यह बातें मझगांव प्रखंड के राईकासाई में आयोजित फुटबाल प्रतियोगिता के फाइनल में मझगांव विधानसभा के लोकप्रिय विधायक निरल पूर्ति ने कहा। विधायक ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के खिलाड़ियों में प्रतिभा की कमी नहीं है। आज के फाइनल में स्थानीय खिलाड़ियों ने जिस प्रकार प्रदर्शन किया उसे देखकर लगता है कि लगातार मेहनत और अच्छे खेल के बदौलत उन्हें आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता। पहले कहा जाता था कि खेल में कुछ रखा नहीं है, लेकिन झारखंड के युवा मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इस शब्द को बदल दिया है। युवा खिलाड़ी किसी भी क्षेत्र में, किसी भी खेल में आगे बढ़ सकते हैं।

 उन्हें सरकार की ओर से सभी सुविधा प्रदान की जा रही है। जिला मुख्यालय से लेकर प्रखंड स्तर पर डे बोर्डिंग केंद्र खोला जा रहा है। जिसमें ग्रामीण क्षेत्र के बच्चे आसानी के साथ फुटबॉल, तीरंदाजी , वॉलीबॉल, एथलेटिक्स, कबड्डी खेल में अपना हुनर निखार कर राज्य और राष्ट्र का नेतृत्व कर सके। इसी को देखते हुए झारखंड सरकार प्रत्येक साल पंचायत स्तर से लेकर प्रखंड , जिला और राज्य स्तर पर प्रतियोगिता का आयोजन करती है। जिसमें ग्रामीण क्षेत्र के प्रतिभा को मौका मिल सके। इसी का नतीजा है कि पिछले साल सुब्रतो कप में मझगांव की महिला टीम राज्य स्तरीय फाइनल में पहुंची थी, वही इस बार सुब्रत का फुटबॉल प्रतियोगिता में चाईबासा के बालक टीम राष्ट्रीय स्तर पर पहुंचकर झारखंड का नाम रोशन किया। 

खिलाड़ियों को प्रोत्साहन देने के लिए झारखंड सरकार खिलाड़ियों को प्रोत्साहन राशि प्रदान कर रही है। इसलिए मैं खिलाड़ियों से अनुरोध करता हूं कि वह सिर्फ खेल पर ध्यान दें, नशापान से दूर रहें नशापान खिलाड़ियों के जीवन को बर्बाद कर देता है। विधायक ने कहा कि जिस प्रकार 5 साल में केंद्र की भाजपा सरकार ने वर्तमान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को परेशान करके रखा था। आने वाले समय इसका जवाब जनता खुद देगी। एक आदिवासी का बेटा ही राज्य का विकास के बारे में सोच सकता है। सर्वजन पेंशन, अबुआ आवास योजना, सावित्रीबाई फुले योजना, छात्राओं को साइकिल, युवाओं को रोजगार, महिलाओं को सम्मान राशि, बुजुर्ग को धोती साड़ी, किसानों को सब्सिडी पर उपकरण कृषि ऋण समेत अन्य दर्जनों योजना है जो झारखंड सरकार हर तबके को लेकर आगे बढ़ रही है। 

सभी का विकास जरूरी है । सड़क, पुल पुलिया का निर्माण झारखंड सरकार प्राथमिकता के साथ कर रही है। मझगांव विधानसभा को जोड़ने वाले महत्वपूर्ण हार्टगमहरिया, बालंडिया मझगांव बेनिसागर सड़क का पुन निर्माण किया जा रहा है। इसे कैबिनेट में पास कर दिया गया है। जिससे लोगों को जिला मुख्यालय जाने में किसी तरफ से परेशानी ना हो।गांव-गांव को जिला मुख्यालय से जोड़ना और विकास करना झारखंड सरकार की सोच में बसा हुआ है । एक बार फिर हम लोगों के सामने विधानसभा चुनाव है। माटी की पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा के सामने धर्म और संप्रदाय के राजनीतिक करने वाली, लोगों को बांटने वाली भारतीय जनता पार्टी खड़ी है। इस बार पिछले बार के मुकाबले और बड़ी हार सभी मिलकर भाजपा को देना है। 

जिससे वह धर्म और जाति के राजनीतिक नहीं कर सके। भारतीय जनता पार्टी सिर्फ जोड़-तोड़ की राजनीति में लगी हुई है, किस प्रकार सत्ता हासिल हो जाए । यही काम 5 साल से भाजपा कर रही है । कभी हेमंत सोरेन को जेल भेज कर कभी पुराने नेता को तोड़कर अपना मकसद पूरा करना चाहती है। लेकिन यह सभी खेल राज्य की जनता खुले आंखों से देख रही है । इसका बदला विधानसभा चुनाव में भाजपा को जरूर मिलेगा।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--