--ADVERTISEMENT--

क्रिकेट अंपायरों का दो दिवसीय कार्यशाला 5 एवं 6 अक्तुबर को


चाईबासा : पश्चिमी सिंहभूम जिला क्रिकेट संघ के तत्वावधान में आगामी 5 एवं 6 अक्तुबर (शनिवार एवं रविवार) को जिला के अंपायरों के लिए दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया है। इस कार्यशाला में पश्चिमी सिंहभूम जिला क्रिकेट संघ से मान्यता प्राप्त जिला पैनल के अंपायर भाग लेंगे। जिला महासचिव के अनुरोध पर इस कार्यशाला में झारखण्ड राज्य क्रिकेट संघ की ओर से एक बी सी सी आई पैनल एवं एक बी सी सी आई लेवल-1 के अंपायर को चाईबासा भेजा जा रहा है। ये दोनों अंपायर बिरसा मुंडा क्रिकेट स्टेडियम में प्रतिदिन दो सत्रों में जिला पैनल के अंपायरों को क्रिकेट के नियमों के अलावे आई० सी० सी०, बी० सी० सी० आई० एवं जे० एस० सी० ए० द्वारा लागु किए गए नए नियमों के बारे में जानकारी देंगे। 


जिला क्रिकेट संघ के महासचिव असीम कुमार सिंह ने बताया कि कल ही अंपायर सब कमिटी की एक बैठक एस० आर० रुंगटा पैविलियन स्थित जिला क्रिकेट संघ के कार्यालय में आयोजित की गई थी। उक्त बैठक में अन्य बिषयों पर चर्चा के अलावे दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन कराने का प्रस्ताव पारित किया गया जिसे जिला क्रिकेट संघ ने स्वीकार कर लिया है। उन्होने बताया कि इस संदर्भ में झारखण्ड राज्य क्रिकेट संघ से दो अंपायर भेजने का अनुरोध किया गया है। महासचिव ने बताया कि अंपायरों के आग्रह पर जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष ने सभी क्रियाशील अंपायरों को जिला क्रिकेट संघ का लोगो युक्त टी-शर्ट एवं हैट प्रदान करने पर सहमति प्रदान की है जो 16 अक्तुबर से प्रारंभ हो रहे एस आर रूंगटा बी-डिविजन लीग के पूर्व उपलब्ध करा दिया जाएगा।


कल की बैठक में जिला क्रिकेट संघ के महासचिव के अलावे संयुक्त सचिव ओम प्रकाश गुप्ता, अंपायर सब कमिटी के चेयरमैन जयंत श्रीवास्तव, स्कोरर सब कमिटी के चेयरमैन संदीप रॉय, विमलेश नाग, तेजनाथ लकड़ा, अमित करवा, फरमान इलाही, के अलावे चौदह अंपायर उपस्थित थे जबकि छः अंपायरों ने जूम के माध्यम से आनलाईन मीटिंग में शिरकत की।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--