--ADVERTISEMENT--

मातकामडीह गांव में छाता मेला का आयोजन

ईचागढ़:- प्रखंड क्षेत्र के तुता पंचायत अंतर्गत मातकामडीह गांव में मंगलवार को विश्वकर्मा पूजा के अवसर पर छाता मेला विकास समिति द्वारा छाता मेला एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।मेला में जनजागृति महिला पांता नाच झूमर शिल्पी संजय कुइरी एवं रेणुका महतो के द्वारा रंगारंग झूमर प्रस्तुत किया गया। पुजा पाठ कर लकड़ी के खुंटी पर करीब 50 फीट ऊंचाई पर आसमान में सुसज्जित छाता फहराया गया। छाता मेला में हजारों की संख्या में लोग मेला का लुत्फ उठाया। 

वही ग्रामीण गोपेश कुमार महतो ने बताया कि छाता मेला का आयोजन हर वर्ष किया जाता है, ये मेला का शुभारंभ गांव के पूर्वजों के द्वारा किया गया है और इसका उद्देश्य है कि क्षेत्र के किसानों के अच्छी फसल,खेती, सुख-शांति और समृद्धि के लिए छाता मेला का आयोजन किया जाता है। उन्होंने कहा कि पहले जमींदारों और राजा महाराजा द्वारा छाता उठाकर छाता मेला का आयोजन किया जाता था।

मौके पर सेवानिवृत्त शिक्षक उमाकांत महतो, योगेंद्र नाथ महतो, कमला कांत महतो,विभूतिभूषण महतो,अम्बुज महतो,महेन्द्र नाथ महतो,दिलीप दास, निर्मल महतो, गुलाब सिंह मुंडा,बलराम महतो,भूखल महतो,अश्विनी महतो सहित सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित थे।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--