--ADVERTISEMENT--

कुड़मी संस्कृति विकास समिति कि ओर से हुआ रक्तदान शिविर का आयोजन

ईचागढ़ - सरायकेला-खरसावां जिला के ईचागढ़ प्रखंड क्षेत्र के मिलन चौक स्थित माधुरी नर्सिंग होम में रविवार को कुड़मी संस्कृति विकास समिति के तत्वाधान में शहीद अजित धनंजय महतो की स्मृति में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। कैम्प का उद्घाटन तिरूलडीह उप स्वास्थ्य केन्द्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा0 हरेन्द्र सिंह मुण्डा, नर्सिंग होम संचालक माधुरी महतो , आयोजन समिति के केन्द्रीय अध्यक्ष सपन कुमार महतो,राम प्रसाद महतो, भुतनाथ महतो आदि ने दीप प्रज्जवलित कर किया। 

वहीं ब्लड डोनेशन कैंप में सुदुर वर्ती गांव के भी रक्त दाताओं का काफी भीड़-भाड़ रहा। सुबह में ही 30 युनिट रक्त संग्रहित किया गया। ब्रह्मानंद नारायण अस्पताल के ब्लड बैंक के द्वारा रक्त संग्रहीत किया गया। वहीं कुड़मी संस्कृति विकास समिति के केन्द्रीय अध्यक्ष सपन कुमार महतो ने कहा कि समिति द्वारा हर महिने गांवों में जाकर रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाता है। उन्होंने कहा कि गरीब मरीजों को अस्पताल में रक्त के लिए जान गंवानी पड़ती है,जिसको देखते हुए ग्रामीण क्षेत्र में भी युवाओं को रक्तदान के लिए प्रेरित किया जाता है। 

उन्होंने कहा कि मिलन चौक में भी आज रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है और बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। उन्होंने कहा कि रक्तदान से बढ़कर कोई दान नहीं है। ग्रामीण क्षेत्र में भी रक्तदान के लिए माहौल बन रहा है, लोगों के सोच में परिवर्तन हो रहा है। मौके पर हृदय रंजन महतो, सृष्टि धर महतो, डॉ आदित्य महतो, डॉ पटेल, मुकेश महतो, अंजलि कुमारी आदि उपस्थित थे।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--