--ADVERTISEMENT--

ईचागढ़ मुक्ति संकल्प सभा में उमड़ा जनसैलाब

ईचागढ़ - सरायकेला-खरसावां जिला के कुकड़ु प्रखंड क्षेत्र के कुकड़ु हाट मैदान में ईचागढ़ मुक्ति संकल्प सभा का आयोजन किया गया। मुक्ति संकल्प सभा में मुख्य अतिथि के रूप में झारखंड आंदोलनकारी,समाजसेवी सह स्वच्छ चांडिल स्वस्थ चांडिल के संस्थापक सुखराम हेंब्रम उपस्थित हुए। सुखराम हेंब्रम को गुलदस्ता देकर स्वागत किया गया। सभा का संचालन लालू हाजाम ने किया।वहीं सभा में झाड़ग्राम के शिल्पी तपोती महतो एवं पार्टी द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। वक्ताओं के अभिभाषण के बीच बीच में लोगों को सांस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से मनोरंजन भी कराया गया। वहीं समाज सेवी सुखराम हेम्ब्रम ने विशाल जनसमुह को संबोधित करते हुए कहा कि आज ईचागढ़ को क्षेत्रीय नेता का जरूरत है। 

उन्होंने कहा कि बाहर के नेताओं से ईचागढ़ को मुक्ति दिलाने के लिए चुनाव लड़ने का घोषणा किया गया है। उन्होंने कहा कि लोगों का हुजूम से ही पता चल रहा है कि लोग ईचागढ़ में बदलाव चाहते हैं। उन्होंने कहा कि यहां सड़क, बिजली, स्वास्थ्य, शिक्षा ,रोजगार आदि का घोर अभाव है। उन्होंने कहा कि हम अपना क्षेत्र का विकास करने के लिए सक्षम है। माटी का लाज बचाने के लिए हमें इस गुलामी से आजाद करना होगा। उन्होंने कहा कि समाज के दबे कुचले लोगों के लिए ईचागढ़ को मुक्त करना होगा। 

उन्होंने कहा कि इतने वर्षों के बाद भी यहां के किसी भी जन प्रतिनिधि चांडिल डैम के विस्थापितों का हक अधिकार नही दिला पाया। 40 वर्षों बाद भी विस्थापितों का समस्या जस का तस है।उन्होंने कहा कि चुनाव के समय बड़े बड़े वादे किए जाते हैं और चुनाव जितने के बाद विस्थापितों को जलमग्न कर डुबाने का काम करते हैं। जन प्रतिनिधि इस समस्या का समाधान करना ही नहीं चाहते। उन्होंने कहा कि मजदूरों का अन्य प्रदेशों में पलायन को रोका जाएगा। हर खेतों को सालों भर पानी पहुंचाया जाएगा । 

उन्होंने कहा कि चुनाव में जिताने का काम करें, वादा करता हूं कि विस्थापितों का मुद्दा ही खत्म कर दिया जाएगा। क्षेत्र में एक भी अच्छा स्कूल कालेज नही है,जन प्रतिनिधि नही चाहते कि यहां का बच्चा उच्च शिक्षित हो। मौके पर अशोक उरांव,लाल मोहन गोराई, प्रमुख गुरूपद मार्डी, राम प्रसाद महतो,विश्वनाथ मंडल , देवेन्द्र नाथ बेसरा,सहित कई वक्ताओं ने मंच को संबोधित किया।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--