--ADVERTISEMENT--

कैंसर के रोकथाम के लिए छात्रायों में जनजागरन कार्यक्रम -इनर व्हील क्लब-जमशेदपुर वेस्ट की पहल


इस वर्ष विश्व स्वास्थ्य संस्था द्वारा कैंसर (कर्कट रोग) के रोकथाम हेतु जागरूकता और साथ ही इसके खिलाफ जंग के लिए अक्टूबर महीने को जागरूकता फैलाने की माह के रूप में अनुमोदित किया गया है। इस दिशा में इनर व्हील क्लब- जमशेदपुर वेस्ट द्वारा दिनांक 4 अक्टूबर 2024 को कदमा स्थित टाटा वर्कस यूनियन उत्क्रमित उच्च विद्यालय में कक्षा 8 से 12 के छात्रायों के लिए एक जागरूकता संगोष्ठी का आयोजन किया गया। इस दौरान मेहेरबाई टाटा मेमोरियल अस्पताल के कैंसर विशेषज्ञ ऑन्कोलॉजिस्ट डॉ शशांक ने संगोष्ठी में उपस्थित करीब 150 छात्रायों को इस कालब्याधि के बारे जागरूक किये और साथ ही प्रश्नोत्तर कार्यक्रम के जरिये छात्रायों से भी इस बारे चर्चा किये। 

दरअसल इस संगोष्ठी के दौरान छात्रायों को स्तन कैंसर के बारे में विविध जानकारी दी गयी और साथ ही उनके मन मे उठने वाले सवाल को भी प्राथमिकता देते हुए चर्चा किया गया। इस मौके पर सिस्टर शालिनी भी डॉ शशांक के साथ छात्रायों से स्तन कैंसर के बारे बातचीत की। स्कूल के प्रधान शिक्षिका सुश्री सेतेंग केरकेट्टा तथा राष्ट्रपति पदकप्राप्त शिक्षिका सुश्री शिप्रा मिश्रा इस दौरान छात्रायों के साथ उपस्थित होकर कार्यक्रम के संचालन में भागीदारी निभाये। 

इस कार्यक्रम के सफल आयोजन में इनर व्हील क्लब- जमशेदपुर वेस्ट के अध्यक्षा पापिया चटर्जी के साथ-साथ डिस्ट्रिक्ट ट्रेजरर निभा मिश्रा, आईपीपी बबिता केडिया, सम्पादिका उषा महतो तथा क्लब के सदस्या बर्नाली लाहिड़ी और अनूप सोहन पाल का विशेष योगदान रहा।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--