--ADVERTISEMENT--

रुंगटा स्टील टीएमटी के द्वारा प्रायोजित चेस फॉर एवरीवन फिडे रेटिंग चैंपियनशिप 2024 का शुभारंभ

चाईबासा : पश्चिमी सिंहभूम जिला शतरंज संघ के तत्वाधान एवं रुंगटा स्टील टीएमटी के द्वारा प्रायोजित चेस फॉर एवरीवन फिडे रेटिंग चैंपियनशिप 2024 का आज शुभारंभ सेंट जेवियर्स वेलफेयर सेंटर चाईबासा में हुआ। समारोह में मुख्य अतिथि जिले के पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर एवं विशिष्ट अतिथि जिला खेल पदाधिकारी रूपा रानी तिर्की ने किया। सर्वप्रथम दीप प्रज्वलित करके विधि पूर्वक इस प्रतियोगिता का शुभारंभ मुख्य अतिथि एवं अन्य अतिथि गण के द्वारा किया गया। इस अवसर पर  मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक आशुतोष शहर ने कहा कि यह बहुत हर्ष की बात है कि इस वर्ष शतरंज ओलंपियाड में भारत ने दो स्वर्ण पदक जीता है और अधिकतर ग्रैंडमास्टर तमिलनाडु चेन्नई के एक स्कूल से ही है, उन्होंने यह संभावना पेश की की एक ऐसी ही ग्रैंड मास्टर की फैक्ट्री इस टूर्नामेंट से भी निकले और आगे चलकर जिले में कई खिलाड़ी ग्रैंड मास्टर के खिताब को भी हासिल करें, उन्होंने आयोजन समिति को शुभकामनाएं एवं बधाई दी।

इसके पश्चात जिला शतरंज संघ के अध्यक्ष उद्योगपति सह समाजसेवी मुकुंद रूंगटा ने स्वागत भाषण देते वक्त सभी खिलाड़ियों एवं उनके अभिभावकों का धन्यवाद दिया और कहा कि पिछले वर्ष के मुकाबले इस वर्ष ज्यादा खिलाड़ी आए हैं एवं जिला शतरंज संघ बेहतर से बेहतर व्यवस्था उपलब्ध कराएंगे। जिला शतरंज संघ के महासचिव बसंत खंडेलवाल ने अपने प्रतिवेदन में कहा कि इस वर्ष 216 खिलाड़ियों ने इस प्रतियोगिता में हिस्सा लिया है जो कि पिछले वर्ष से कई ज्यादा है। प्रतियोगिता में सबसे वेटरन खिलाड़ी 91 वर्ष के तमिलनाडु के सुब्रमण्यम टीवी है एवं सबसे कम उम्र के खिलाड़ी 6 वर्ष की है, यह प्रतियोगिता 16 से 20 अक्टूबर तक चलेगी एवं 9 चक्र का खेल खेला जाएगा उसके पश्चात समापन समारोह 20 अक्टूबर को शाम 4:00 बजे है। 


 इसके पश्चात मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथि में शतरंज के चल चलकर इस प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। मंच का संचालन अनंत लाल विश्वकर्मा एवं धन्यवाद ज्ञापन अर्पित खिरवाल ने किया।इस समारोह में प्रतियोगिता के संयोजक पुरुषोत्तम सराफ, सेंट जेवियर्स बॉयज स्कूल के प्रधानाध्यापक यूजीन एका, संरक्षक दीपेंद्र प्रसाद साव, सोहनलाल मुंद्रा, पश्चिमी सिंहभूम चैंबर ऑफ़ कॉमर्स के अध्यक्ष राजकुमार ओझा, झारखंड शतरंज संघ के उपाध्यक्ष विजय कुमार सिंह, कन्हैया गर्ग, जहांगीर आलम, निर्मल चंद्र त्रिपाठी, सुब्रत चंद्र त्रिपाठी, पंकज कुमार सिंह, प्रतियोगिता के मुख्य निर्णायक जयंत कुमार भुईया एवं अन्य अतिथि उपस्थित थे।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--