--ADVERTISEMENT--

खुनडीह गांव में फैला डायरिया, दर्जनों आक्रांत


ईचागढ़ - सरायकेला-खरसावां जिला के ईचागढ़ प्रखंड क्षेत्र के गुदड़ी पंचायत के खुनडीह गांव रविवार की देर रात से ही डायरिया फैल गई। डायरिया से 10 व्यक्ति पीड़ित है। गांव की सहिया पायो मांझी के पहल पर चार व्यक्ति को गंभीर हालत में सोमवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ईचागढ़ लाया गया है, जहां चारों का इलाज किया जा रहा है। अस्पताल में भर्ती 54 वर्षीय कमला मांझी,22 वर्षीय संतोष मांझी,6 वर्षीय अंजु मांझी एवं 55 वर्षीय दुर्गा मनी मांझी शामिल हैं। वहीं उत्तम हांसदा,मंगली मांझी, दुबराज हेम्ब्रम डायरिया की चपेट में हैं एवं गांव में ही इलाजरत है। डायरिया पीड़ित महेशचंद्र, भास्कर एवं फुलमनी मांझी का स्वास्थ्य में सुधार है । 


सुचना मिलते ही सोमवार को चिकित्सकों का टीम खूनडीह गांव पहुंचे व डायरिया पीड़ितों का स्वास्थ्य जांच कर दवा का वितरण किया। वहीं गांव में ब्लिचिंग पाउडर का छीड़काव करने का निर्देश चिकित्सा पदाधिकारी ने दिया। ग्रामीणों को स्वच्छता पर ध्यान देने ,खान पान पर विशेष ध्यान देने व सुद्ध पानी पीने का अपील भी किया गया। चिकित्सकों का टीम में डा0 अनुप मंडल, मनोज कुमार मुर्मू,रूपचांद महतो, राजीव महतो शामिल हैं। तीन दिनों तक डायरिया प्रभावितों पर नजर रखने का भी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी द्वारा निर्देशित किया गया है।


बीएफ सरमिष्ठा महतो ने कहा कि 108 एंबुलेंस को फोन करने पर भी हड़ताल के कारण एंबुलेंस उपलब्ध नहीं कराया गया। उन्होंने कहा कि सहिया दीदी एवं ग्रामीणों के सहयोग से चारों डायरिया पीड़ितों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं सुचना मिलते ही समाजसेवी खगेन महतो गांव पहुंचे व बेहतर चिकित्सा के लिए उच्च पदाधिकारियों से बात किए। उन्होंने कहा कि बेहतर इलाज का मांग किया गया है एवं हर तरह से अपने स्तर से मदद किया जाएगा।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--