--ADVERTISEMENT--

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने ईवीएम वेयर हाउस का किया निरीक्षण, प्रथम रेंडमाइजेशन के बाद विधानसभावार भौतिक रूप से ईवीएम अलग करने (पृथक्करण) का कार्य प्रारंभ

विधानसभा चुनाव 2024 को निष्पक्ष एवं पारदर्शी रूप से सम्पन्न कराने को लेकर ईवीएम के प्रथम रेंडमाइजेशन के बाद विधानसभा क्षेत्रवार ईवीएम को भौतिक रूप से अलग-अलग (पृथक्करण) करने का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। जिला निर्वाचन पदाधिकारी श्री अनन्य मित्तल ने कीताडीह स्थित ईवीएम वेयर हाउस पहुंचकर उक्त कार्य का अवलोकन किया । सभी ईवीएम भौतिक रूप से अलग-अलग करते हुए छह विधासनभा क्षेत्र के संबंधित स्ट्रॉंग रूम में रखे जाएंगे । 

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने पूरी प्रक्रिया के वीडियोग्राफी कराने के भी निर्देश दिए । उन्होंने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देश के अनुरूप निर्वाचन सम्बंधी सभी कार्य समय से पूरा कर लिया जाए । दूसरा रैंडमाइजेशन 01 नवंबर को प्रस्तावित है जिसमें राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में बूथवार ईवीएम आवंटित किए जाएंगे । 

निरीक्षण के क्रम में जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशित मानकों के आलोक में वेयर हाउस के सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया । इस दौरान वेयर हाउस में लगे हुए सीसीटीवी, अग्निशमन यंत्र व पंप हाउस की भी जांच की गई। वेयरहाउस में ईवीएम मशीन के रख-रखाव, सुरक्षा तंत्र सहित परिसर की सुरक्षा के दृष्टिकोण से सभी बिंदुओं का निरीक्षण करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए ।  

विदित हो कि 44-बहरागोड़ा, 45-घाटशिला एवं 46-पोटका विधानसभा का ईवीएम डिस्पैच एलबीएसएम कॉलेज से तथा 47-जुगसलाई, 48-जमशेदपुर पूर्व, 49- जमशेदपुर पश्चिम के ईवीएम डिस्पैच कॉपरेटिव कॉलेज, जमशेदपुर से किए जाएंगे । सभी छह विधानसभा क्षेत्र के लिए ईवीएम रिसिविंग सेंटर के रूप में कॉपरेटिव कॉलेज को चिन्हित किया गया है जहां मतगणना होगी ।    

इस दौरान मौके पर उप नगर आयुक्त जेएनएसी, सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी मौजूद रहे । 
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--