--ADVERTISEMENT--

झारखंड आंदोलनकारियों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित करना सराहनीय पहल - विधायक


ईचागढ़ - सरायकेला-खरसावां जिला के ईचागढ़ प्रखंड सभागार में झारखंड आंदोलनकारी आयोग द्वारा चिन्हित झारखंड आंदोलनकारियों के बीच विधायक सविता महतो ने प्रमाण पत्र का वितरण किया। गांधी जयंती के शुभ अवसर पर महात्मा गांधी के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित किया गया। तत्पश्चात प्रमाण पत्र वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। विधायक सविता महतो ने जिला परिषद सदस्य जोतिलाल मांझी, प्रमुख गुरूपद मार्डी, अंचलाधिकारी दीपक प्रसाद के उपस्थिति में झारखंड आंदोलनकारियों को प्रमाण पत्र सौंपा। ईचागढ़ प्रखंड सभागार में आयोग द्वारा चिन्हित कुल 70 आंदोलनकारियों को प्रमाण पत्र दिया गया । 

वहीं विधायक सविता महतो ने कहा कि झारखंड अलग राज्य हुए इतने दिनों के बाद हेमंत सोरेन की सरकार ने अलग राज्य के लिए आंदोलन कर चुके आंदोलनकारियों को चिन्हित कर प्रमाण पत्र देने का काम किया, जो सराहनीय पहल है। उन्होंने कहा कि झामुमो गठबंधन कि सरकार प्रमाण पत्र देकर सम्मान दिया है । 


इसके पूर्व किसी भी सरकार ने झारखंड आंदोलनकारी के संबंध में कभी कोई कदम नहीं उठाया।उन्होंने कहा कि कुछ लोगों का नाम किसी कारण से छुट गया है, वैसे छुटे हुए आंदोलनकारियों का नाम जोड़ने के लिए आयोग के चैयरमेन से बात किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आंदोलन में शहीद हुए शहीद के परिजनों को सम्मान देने का काम सरकार करेगी।कार्यक्रम में आंदोलनकारी राम प्रसाद महतो, अधिवक्ता महेंद्र कुमार महतो , गुप्तेश्वर महतो सहित कईयों ने संबोधित करते हुए झारखंड सरकार की इस कार्य का सराहना करते हुए कहा कि शहीद अजित धनंजय महतो के आश्रितों को भी सम्मानित करते हुए पैंशन आदि सुविधाएं उपलब्ध कराई जाय । कार्यक्रम का संचालन सुभाष दत्ता ने किया। मौके पर विधायक के पुत्री स्नेहा महतो, केन्द्रीय सदस्य काबलू महतो, समाजसेवी भूषण चन्द्र मुर्मू , हरेंद्र नाथ महतो, अघोर महतो ,हलधर दास आदि उपस्थित थे।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--