--ADVERTISEMENT--

चर्चाओं के बीच : अभिनेत्री अदिति मुखर्जी

प्रस्तुति : काली दास पाण्डेय
भारतीय फिल्म जगत जिसे अब बॉलीवुड के रूप में भी संबोधित किया जाने लगा है, वहां देश के कई छोटे शहरों से आए सितारे भी अपनी चमक बिखेर रहे हैं जिसमें लौह नगरी जमशेदपुर (झारखंड) भी शामिल है। जमशेदपुर में पले बढ़े एक सितारे स्व मनमोहन ने तो भारतीय फिल्म जगत में धमाकेदार इंट्री मारी थी और अपना एक अलग ही वजूद कायम किया था। 1960--70 के दशक में खलनायक मनमोहन बॉलीवुड में छ गए थे। उसके बाद तो फिल्म विधा से जुड़े हर क्षेत्र में झारखंड की धरती से जुड़े नवोदित प्रतिभाओं ने अपनी प्रतिभा के बदौलत खुद को स्थापित की और आज सफलता के शिखर पर है। 

खास कर अभिनय के क्षेत्र में प्रियंका चोपड़ा, तनुश्री दत्ता, दिवंगत प्रत्युषा बनर्जी, इशिता दत्ता, अर्शी और एकताश्री ने अपने जुनून और अभिनय प्रतिभा के बदौलत बॉलीवुड में अपनी विशिष्ट छवि कायम कर जमशेदपुर(झारखंड) का परचम लहराने में कामयाब रही।अब इन सबों के साथ एक और नाम जुड़ गया है अदिति मुखर्जी का। अदिति मुखर्जी बतौर अभिनेत्री और मॉडल बॉलीवुड में अपनी नई पारी की शुरुआत कर रही है। अदिति मुखर्जी जमशेदपुर की रहने वाली है और उनका परिवार कलकत्ता से संबंधित है। अदिति ने बीटेक इन बायो टेक्नोलॉजी लेकर उच्च शिक्षा ग्रहण किया है और कुछ वर्षों तक आईटी सेक्टर में काम किया है। अदिति के मन में हमेशा अभिनय करनी की इच्छा रही इसलिए अपने सपनों को उड़ान देने के लिए वह मुंबई आ गई। मुम्बई में वह कई विज्ञापन फिल्मों में काम कर रही है। अदिति मुखर्जी को अभिनेता अमिताभ बच्चन और शाहरुख खान बेहद पसंद है। 

अभिनेत्री मलाइका अरोड़ा खान से भी वह काफी प्रभावित है। मॉडलिंग और अभिनय में वह अपनी अलग छवि बनाना चाहती है। बचपन में अदिति ने क्लासिक म्यूजिक सीखा है। बांग्ला फिल्म देखना भी अदिति को अच्छा लगता है। अभिनेता उत्तम कुमार, अभिनेत्री अपर्णा सेन और सुचित्रा सेन इनके पसंदीदा कलाकार हैं। अदिति वेबसीरिज, फिल्म और म्यूजिक वीडियो में काम कर रही है। अदिति मुखर्जी को रोमांटिक भूमिकाएं अच्छी लगती है। हालिया रिलीज फिल्म 'लापता लेडिस' की पटकथा और अभिनय कला अदिति को बेहद पसंद आई। अदिति मुखर्जी को एक बड़े बजट की फिल्म के लिए अनुबंधित किया जा चुका है। 

 फिल्म के टाइटल की घोषणा अभी नहीं हुई है परन्तु फिलवक्त अदिति मुखर्जी बॉलीवुड में चर्चा का विषय बनी हुई है। एक कलाकार हर प्रकार की भूमिका निभाना चाहता है, अभिनय में नवरसों का मिलन कलाकार की अभिनय क्षमता को बढ़ा देता है। अदिति भी ऐसी ही भूमिका करना चाहती है जिसमें नयापन हो या भिन्न किरदार रहे। अदिति का कहना है कि लड़कियों को हर क्षेत्र में किसी ना किसी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता ही है इसलिए परिस्थितियों का सामना करने के लिए स्ट्रांग होना जरूरी है। किसी भी लक्ष्य को पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। यदि हम लक्ष्य तक नहीं पहुंच पाए तो हार नहीं माननी चाहिए। हिम्मत और विश्वास से अपना कार्य करें, आपको आपकी मंजिल जरूर मिलेगी।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--