--ADVERTISEMENT--

कराईकेला में धूमधाम से हुई मां लक्ष्मी की पूजा,उमड़े श्रद्धालू

मां लक्ष्मी धन संपदा एवं सुख शांति प्रदान करने वाली देवी है -डॉ विजय सिंह गागराई


बंदगांव - कराईकेला एवं आसपास के गांवों में बुधवार को धन देवी मां लक्ष्मी की पूजा हुई. पूजा पंडालों में श्रद्धालुओं ने सुख - समृद्धि के लिए धन देवी की पूजा - अर्चना कीया.जानकारी हो कि प्रत्येक वर्ष की भांति करायकेला बाजार परिसर में लक्षमी पूजा समिति के सौजन्य से लक्ष्मी पूजा का भव्य आयोजन किया गया है. पूजा के पूर्व वैदिक मंत्र के साथ पुजारी पोरेश त्रिपाठी एवं राकेश त्रिपाठी ने विंजय नदी में पूजा अर्चना किया .जिसके बाद माँ लष्मी के घट समीर सारंगी ,लोकनाथ सारंगी,निशिकांत त्रिपाठी , राजीव सारंगी, द्विजराज प्रजापति, चंदन प्रजापति, प्रशांत कुमार साहू, अरुण साहू ,तुलसी महतो ने गाजे बाजे के साथ पंडाल लाये.

काफी संख्या में ग्रामीण भी पूजा में शामिल हुये.पूजा विधिवत रूप से वैदिक मंत्रों के साथ किया गया. यहां के ग्रामीण लोग लक्ष्मी पूजा को त्योहार के रूप में मनाते हैं और उपवास व्रत रख घर - घर में धनदेवी की पूजा करते हैं .करायकेला में भी हर्षोल्लास के साथ लक्ष्मी पूजा का भव्य आयोजन किया गया. कलश स्थापित कर मां लक्ष्मी की पूजा - अर्चना शुरू की गई.देर शाम तक माता लक्षमी की पूजा अर्चना कर प्रसाद का भी वितरण किया गया. स्थानीय युवकों ने आकर्षक पूजा पंडाल का निर्माण भी किया . 

पूजा पंडाल एवं पूजा देखने काफी संख्या में महिला एवं पुरूष पूजा पंडाल पहुंचे. पूजा को देखते हुये कराईकेला पुलिस भी अलर्ट रही.कराईकेला पूजा पंडाल में समाजसेवी डॉ विजय सिंह ने पूजा अर्चना कर क्षेत्र में सुख शांति की कामना किया.उन्होंने कहा कि सभी लोगों को मां लक्ष्मी धन संपदा से परिपूर्ण करे.उन्होंने कहा मां लक्ष्मी की कृपा सब पर बनी रहे.इस मौके पर पूर्व मुखिया राजेंद्र मेलगांडी,ललित नारायण ठाकुर,करम सिंह समेत काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे.
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--