--ADVERTISEMENT--

राष्ट्रीय महिला आयोग और डीएलएसए चाईबासा के संयुक्त तत्वावधान में विधान से समाधान कार्यक्रम का आयोजन


झारखंड राज्य विधिक सेवा प्राधिकार रांची के निर्देशानुसार तथा राष्ट्रीय महिला आयोग के सहयोग से जिला विधिक सेवा प्राधिकार पश्चिमी सिंहभूम चाईबासा के द्वारा विधान से समाधान कार्यक्रम का आयोजन चक्रधरपुर के ब्लाक परिसर में हुआ। 
महिलाओं के हित संरक्षण कानून संबंधीत विधिक जागरूकता शिविर का यह आयोजन रेलवे दंडाधिकारी मंजीत कुमार साहू की अध्यक्षता में किया गया।

जिला विधिक सेवा प्राधिकार द्वारा नामित रिसोर्स पर्सन सुरेन्द्र प्रसाद दास, उप प्रमुख एल ए डी सी  के द्वारा महिलाओं से संबंधित कानून के बारे में विस्तारपूर्वक से जानकारी दी गई। उन्होंने कहा कि मातृ शक्ति हर क्षेत्र में अपनी उपस्थिति दर्ज करा रही हैं उन्होंने  टेली लॉ के बारे में भी लोगों को बताया ।
इस मौके पर रेलवे दंडाधिकारी श्री साहू ने भी महिलाओं से जुड़े क़ानूनी प्रावधानो की आवश्यक जानकारी प्रदान की। पीएलवी स्वेता रवानी ने भी महिलाओं को महिला कल्याण विभाग द्वारा संचालित योजनाओं के बारे में विस्तार पूर्वक से बताया।

पीएलवी संजय निषाद ने कहा कि आज की महिलाएं स्वावलंबी होने की दिशा में अग्रसर हैं और महिला कल्याण के लिए सरकार द्वारा विभिन्न योजनाओं का संचालन किया जा रहा है।
कार्यक्रम में जीपी पवन शर्मा, पंचायत, जेंडर स्पेशलिस्ट स्वयं सहायता समूह की महिलाएं समूह सखी, सुपरवाइजर आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और एवं अन्य महिलाएं मौजूद रहीं। उपरोक्त जानकारी प्राधिकार के सचिव राजीव कुमार सिंह ने दी।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--