--ADVERTISEMENT--

बिरकेल पंचायत के लोगों ने झारखंड पार्टी का दमन थामा


पश्चिम सिंहभूम: मनोहरपुर विधानसभा के गुदड़ी प्रखण्ड के बिरकेल पंचायत ग्राम लिगिर में ग्रामीण मुंडा जीबा सोरेन के अध्यक्षता में बैठक हुई और झारखंड पार्टी के नीति सिद्धांत को मानते हुए आने वाले विधानसभा में झारखंड पार्टी को साथ देने का वचन दिया। मौके केंद्रीय सचिव सह अधिवक्ता महेंद्र जामुदा ने कहां की आज ग्रामीण छोटी-छोटी समस्याओं से जूझ रहे हैं, उनकी समस्याओं का समाधान करने के लिए कोई भी जनप्रतिनिधि सामने नहीं आ रहा है। आज बहुत से घर के बच्चों का जन्म  प्रमाण पत्र नहीं बन पा रहा है, क्योंकि उसमें अभिभावकों से शपथ पत्र लिया जा रहा है, और शपथ पत्र बनाने के लिए उन लोगों को अनुमंडल कार्यालय या जिला कार्यालय जाना पड़ रहा है। 

ग्रामीणों के पास रुपये के अभाव से लोग नहीं बना पा रहे हैं, जिस कारण बच्चों का आधार कार्ड नहीं बन पा रहा है, और स्कूल में नामांकन भी नहीं हो पा रहा है, जिस कारण सारी सरकारी सुविधा उन लोगों को प्राप्त नहीं हो पा रहा है, जबकि सरकार को मुंडा, मानकी द्वारा लिखित प्रमाण पत्र को बैध मानते हुए प्रमाण पत्र निर्गत कर देना चाहिए। जिला उपाध्यक्ष नितिन जामुदा ने कहा 40 - 45 वर्ष से लोग वनग्राम में रह रहे हैं लेकिन मौजूदा सरकार उन लोगों को अभी तक वनपट्टा उपलब्ध नहीं करा पा रही है, यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण बात है। 

सभी साथी इस बार के विधानसभा चुनाव में झारखंड पार्टी का साथ दे, निश्चित तौर पर हम लोग उन लोगों को वनपट्टा उपलब्ध कराएंगे। मौके पर मसलन सुरीन, दाऊद सोय, लोके बारजो,सुलेमान लोमगा, डोडे भुईयां, गटन चौरिय पुरती, लोम्बा कडुलना, समुऐल होरो, जेया बारजो, अभिराम कडुलना, तोनो बारजो, कल्याण मानकी, काइला डुगडुंगा, लेबा बारजो आदि उपस्थित थे।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--