--ADVERTISEMENT--

श्री गुरु राम दास जी का प्रकाश परब बहुत ही श्रद्धा एवं हर्षोल्लास के साथ मना


चाईबासा : आज चाईबासा स्थित गुरुद्वारा नानक दरबार में श्री गुरु राम दास जी का प्रकाश परब बहुत श्रद्धा एवं हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।
स्त्री सत्संग सभा द्वारा कीर्तन किया गया। उन्होने मधुर आवाज एवं साज के साथ गुरवाणी के कीर्तन से समुह साध संगत का ध्यान गुरु चरणों से जोड़े रखा। 
        श्री गुरु सिंह सभा के अध्यक्ष गुरमुख सिंह खोखर ने समुह साध संगत को सिखों की चौथी पातशाही श्री गुरु राम दास जी के प्रकाश परब की लख लख बधाईयाँ दी। 
      उन्होंने अपने सम्बोधन में श्री गुरु सिंह सभा,स्त्री सत्संग सभा एवं युवा सिख के सदस्यों से कहा कि वे इसी तरह से सिखों के सभी गुरुओं के प्रकाश परब के आयोजनों को भी इसी लग्न एवं श्रद्धा के साथ मनाएँ ताकि हम सभी का चित गुरु चरणों से जुड़ा रहे।
    अगला गुरु परब श्री गुरु नानक देव जी का प्रकाश परब है जो कि पंद्रह नवंबर को है। इसके लिए तेरह नवंबर को ग्यारह बजे श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी का श्री अखंड पाठ आरम्भ होगा और संपूर्णता पंद्रह नवम्बर को प्रकाश परब वाले दिन होगी। 
    समुह साध संगत से बेनती है कि तेरह नवम्बर को कृप्या अपने अपने निर्धारित पोलिंग बुथ पर जाकर अवश्य मतदान करें। लोकतंत्र को मजबुत बनाएँ एवं जागरुक नागरिक का फर्ज निभाएँ।
   गुरुद्वारा नानक दरबार के ग्रंथी बलदेव सिंह जी ने वाहेगुरु के आगे अरदास की तथा समुह साध संगत की सुख शांति की कामना की। इसके उपरांत कड़ाह प्रसाद तथा गुरु का लंगर वरताया गया।
      गुरु परब के सफल आयोजन में स्त्री सत्संग तथा युवा खालसा के सदस्यों का महत्वपूर्ण योगदान रहा।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--