--ADVERTISEMENT--

पश्चिमी सिंहभूम में विधानसभा चुनाव तैयारियों की समीक्षा बैठक, उपायुक्त ने दिए अहम निर्देश

पश्चिमी सिंहभूम जिला समाहरणालय स्थित सभागार में जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-उपायुक्त श्री कुलदीप चौधरी के अध्यक्षता में विधानसभा आम चुनाव 2024 के सफल एवं निष्पक्ष संचालन हेतु जिले में गठित अलग-अलग कोषांग के नोडल पदाधिकारी एवं प्रभारी पदाधिकारी की उपस्थिति में अब तक संपादित कार्यों की समीक्षा हेतु बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में उपायुक्त के द्वारा क्रमवार कार्मिक, प्रशिक्षण, सामग्री, वेलफेयर, परिवहन, मीडिया, मतपत्र व लॉजिस्टिक आदि कोषांग के नोडल पदाधिकारी से चुनाव तैयारियों के निमित्त किए जा रहे कार्यों का बिंदु बार जायजा लेते हुए आवश्यक दिशा निर्देश भी दिया गया। बैठक में उपायुक्त के द्वारा प्रशिक्षण कोषांग के नोडल पदाधिकारी को निर्देशित किया गया कि समस्त चुनाव गतिविधि में प्रतिनियुक्ति कर्मियों के लिए प्रशिक्षण अनिवार्य है तथा इसे अचूक रूप से सभी को उपलब्ध करवाया जाए, ताकि समस्त निर्वाचन कर्मियों को अपने कार्य एवं दायित्व की स्पष्ट जानकारी रहे।

उपायुक्त के द्वारा वेलफेयर कोषांग के पदाधिकारी को विधानसभा बार दिव्यांग मतदाताओं की मैपिंग तथा मतदान दिवस को मतदान केंद्र पर उनके आगमन एवं वापसी हेतु सभी आवश्यक सुविधाओं को व्यवस्थित करने का निर्देश दिया गया। वाहन कोषांग के पदाधिकारी को निर्वाचन कार्य के दौरान प्रयोग में आने वाले अलग-अलग तरह के वाहनों का मैपिंग एवं प्रबंधन पर विशेष ध्यान देने हेतु निर्देशित किया गया। 

इसके अलावा मीडिया कोषांग के नोडल पदाधिकारी को पेड न्यूज पर निगरानी रखने, प्रतिदिन समाचार पत्र का प्रेस कतरन जिला निर्वाचन पदाधिकारी के कोषांग को उपलब्ध करवाने, सोशल मीडिया पर प्रसारित होने वाले समाचारों एवं संदेशों पर निगरानी रखने का निर्देश दिया गया। बैठक में उपायुक्त के द्वारा उपस्थित सभी कोषांग के नोडल पदाधिकारी एवं प्रभारी पदाधिकारी को निर्वाचन संबंधी कार्यों के प्रति जिम्मेदार रहने तथा तय किए गए दायित्व व कर्तव्य का निर्वहन अचूक रूप से करने हेतु विशेष तौर पर निर्देशित किया गया।

उक्त बैठक में उप विकास आयुक्त श्री संदीप कुमार मीणा, अपर उपयुक्त श्री प्रवीण केरकट्टा, पीडी-आईटीडीए श्री जयदीप तिग्गा, सहायक समाहर्ता श्री अर्णव मिश्रा, पोड़ाहाट-चक्रधरपुर/सदर चाईबासा/जगन्नाथपुर अनुमंडल के अनुमंडल पदाधिकारी सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--