--ADVERTISEMENT--

घना एवं बीहड़ क्षेत्र कुरजुली में आज तक नहीं बना सड़क,ग्रामीण बिजली पानी,स्वास्थ्य,उच्च शिक्षा से हैं मरहूम-ग्रामीण

बंदगांव : पश्चिम सिंहभूम जिला के अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र कराईकेला थाना के अति दुर्गम एवं बीहड़ कुरजुली गांव में बुनियादी सुविधाओं को लेकर ग्रामीणों की बैठक ग्राम मुंडा सुरेंद्र गागराई की अध्यक्षता में संपन्न हुई. बैठक में मुख्य रूप से समाजसेवी डॉ. विजय सिंह गागराई उपस्थित थे. ग्रामीणों ने जानकारी देते हुए कहा कि कुरजुली गांव के 6 टोला में आज भी ग्राम वासियों को सड़क ,पुलिया, पेयजल ,अस्पताल तथा स्कूल समेत अन्य सुविधाएं नहीं है. गांव के लोगों के लिए अब तक अच्छी सड़क का सुविधा भी नहीं है. इस गांव में अब तक बिजली की काफी समस्या है. बिजली खराबी होने पर बिजली विभाग की टीम भी यहां नहीं पहुंचती है .उन्होंने कहा यहां से मिडिल स्कूल 8 किलोमीटर दूर में है .जबकि उच्च शिक्षा के लिए कराईकेला हाई स्कूल जाना पड़ता है .जिसकी दूरी लगभग 12 किलोमीटर है.

 अत्याधिक दूरी होने के कारण बहुत से बच्चे अपनी पढ़ाई आधी अधूरी ही रख पाती है. यहां गांव में 6 से 7 जल मीनार में एक भी पाइपलाइन कनेक्शन नहीं हुआ है.नल तो लग ही नहीं पाया है. यहां सिंचाई के लिए तालाब का निर्माण भी नहीं हुआ है.वनपट्टा भी नहीं मिला है. अगर कोई बीमार पड़ता है उसे बहुत मुश्किल से कराईकेला स्वास्थ्य केंद्र ले जाना पड़ता है. मगर वहां भी डॉक्टर के नहीं रहने के कारण मरीज को काफी दिक्कतें होती है. इस गांव के लोगों के लिए सरकार की ओर से बुनियादी सुविधा उपलब्ध नहीं की गई है. 

ग्रामीणों की सारी समस्या सुनने के पश्चात डॉ. विजय सिंह गागराई ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि सड़क, विद्यालय, अस्पताल,वन पट्टा समेत सुविधा के लिए संबंधित पदाधिकारी से बातचीत कर समस्या का समाधान करने का प्रयास किया जाएगा .उन्होंने कहा हमारी कोशिश होगी पेयजल, बिजली जल्द से जल्द आप लोगों को उपलब्ध हो.इस मौके पर नकटी पंचायत के कुरजुली, कौमेल, करम्बा, दुर्गादा, बांडरागाड़ा, पापारीदा, जोजोदागाड़ा, जरजाट्टा के लोग उपस्थित थे.जिसमें मुख्य रूप से ग्रामीण मुंडा सुरेंद्र गागराई ,वार्ड सदस्य पराई गागराई ,सेलाय जोंको, संग्राम दोंगो, दामू गागराई, विजय दोंगो, प्राण सुंडी, प्रकाश सुंडी, जयपाल गागराई,नंदू कोड़ा, कीनू गागराई, मगन हेस्सा, सिनूराम गागराई, प्रीति सुंडी, सुनीता गागराई, रायबरी दोंगो,राइमुनि कांडेयांग, सुरू पूर्ति समेत काफी संख्या में महिला एवं पुरुष उपस्थित थे.
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--