--ADVERTISEMENT--

32वीं पद्माबाई रूंगटा इंटर-डिस्ट्रिक्ट गणित प्रतियोगिता के लिए रोटरैक्ट क्लब का ब्लॉक-स्तरीय परिपत्र और बैनर वितरण अभियान सफलतापूर्वक जारी


चाईबासा : रोटरैक्ट क्लब ऑफ चाईबासा ने 32वीं पद्माबाई रूंगटा इंटर-डिस्ट्रिक्ट गणित प्रतियोगिता के प्रचार के लिए एक व्यापक अभियान शुरू किया है। इस पहल के तहत, क्लब के सदस्य पश्चिम सिंहभूम के विभिन्न ब्लॉकों का दौरा कर रहे हैं और शिक्षकों व छात्रों के बीच आधिकारिक परिपत्र व बैनर लगातार वितरित कर रहे हैं।

आनंदपुर में अभिषेक कुमार ने इस अभियान का नेतृत्व किया, जबकि चक्रधरपुर में अमन गुप्ता और गोइलकेरा में पलक चावला ने शिक्षकों और छात्रों को प्रतियोगिता के बारे में जानकारी दी। मनोहरपुर में देवल खिरवाल और बंदगांव में केशव दोदराजका ने यह सुनिश्चित किया कि सभी स्कूलों में प्रतियोगिता की जानकारी सही तरीके से पहुँचे।

टोंटो में निशांत चौबे ने सफलतापूर्वक परिपत्र और बैनर वितरित किए। हाटगम्हरिया, झिंकपानी, कुमरडुंगी और सरायकेला में विनय दोदराजका ने स्कूलों तक जानकारी पहुँचाई, और सोनुवा में राकेश पोद्दार ने इसी प्रकार की जिम्मेदारी निभाई। सदर चाईबासा में सदाशिव खत्री और सौरभ नेवटिया ने सक्रिय भूमिका निभाई, जबकि नोवामुंडी में सौरभ मुंधड़ा ने परिपत्र और बैनर के वितरण का काम पूरा किया। जगन्नाथपुर में विकास गुप्ता ने यह जिम्मेदारी निभाई।

रोटरैक्ट क्लब इस वर्ष विशेष रूप से ग्रामीण क्षेत्रों में अपनी पहुँच बढ़ाने का लक्ष्य रखता है ताकि अधिक से अधिक स्कूल और छात्र इस परीक्षा में भाग लें। क्लब की यह पहल ग्रामीण स्कूलों को प्रोत्साहित करने और प्रतियोगिता में उनकी सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए है। परीक्षा का पैटर्न राज्य सरकार की "RAIL" (Regular Assessment for Improved Learning) परीक्षा से मेल खाता है, और यह बहुविकल्पीय प्रश्नों (MCQs) पर आधारित होगा। इस संरचना से छात्र परीक्षा की बेहतर तैयारी कर सकेंगे और इससे उन्हें RAIL परीक्षा में भी मदद मिलेगी।

इस प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से परीक्षार्थियों, अभिभावकों और शिक्षकों को सूचित किया जाता है कि 32वीं पद्माबाई रूंगटा गणित प्रतियोगिता 20 अक्टूबर 2024 को चाईबासा के श्री मारवाड़ी मध्य विद्यालय तथा +2 मंगीलाल रूंगटा विद्यालय में आयोजित की जाएगी। कक्षा 7 और 10 के छात्र सुबह 10 बजे से 12 बजे तक परीक्षा देंगे, जबकि कक्षा 8 और 9 के छात्र दोपहर 1:30 बजे से 3:30 बजे तक परीक्षा देंगे। एडमिट कार्ड परीक्षा केंद्र में उपलब्ध होंगे।

यह अभियान 19 अक्टूबर तक जारी रहेगा, ताकि अधिक से अधिक लोगों तक यह जानकारी पहुँचाई जा सके।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--