--ADVERTISEMENT--

शारदीय नवरात्र पूजन उत्सव कलश स्थापना के साथ शुरू हुआ

सरायकेला (Jagdish sao) : माह आश्विन के प्रतिपदा तिथि पर कलश स्थापना के साथ मां दुर्गा के शारदीय नवरात्र पूजन उत्सव का शुभारंभ हो गया। इस अवसर पर माता के भक्तों द्वारा व्यक्तिगत स्तर पर उपवास व्रत रखते हुए घरों में विधि विधान के साथ कलश स्थापना कर मां दुर्गा के शारदीय नवरात्र पूजन उत्सव का शुभारंभ किया गया। जिसके तहत माता का आह्वान करते हुए प्रथम दिवस पर मां दुर्गा के प्रथम स्वरूप मां शैलपुत्री की पूजा अर्चना की गई।

इसी के तहत सरायकेला के गेस्ट हाउस में पहली बार श्री श्री सनातनी दुर्गा पूजा समिति द्वारा आयोजित की जा रही मां दुर्गा के वार्षिक पूजन उत्सव को लेकर प्रतिपदा तिथि पर कलश यात्रा निकाली गई। जिसमें महिलाओं एवं बालिकाओं ने पवित्र जल भर कलश के साथ कलश यात्रा करते हुए गेस्ट हाउस बाबा महादेव शिव मंदिर पहुंची। जहां अयोध्या धाम से पधारे पंडित पवन शास्त्री द्वारा मंत्रोच्चार के बीच कलश स्थापना कराई गई। 

समिति की ओर से यजमान अशोक मिश्रा द्वारा पूजा अर्चना की गई। इस अवसर पर समिति के सभी अधिकारी एवं सदस्य मौजूद रहे। बताया गया कि तैयार हो रहे पंडाल में मां दुर्गा के विराजमान होने के पश्चात आगामी 8 अक्टूबर को बेलवरण के साथ मां दुर्गा का आह्वान कर महाषष्ठी की पूजा कर सार्वजनिक पूजन उत्सव का शुभारंभ किया जाएगा।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--