--ADVERTISEMENT--

एस० आर० रुंगटा बी-डिविजन लीग, 2023-24

स्टूडेंट क्लब ने देवेंद्र माँझी क्रिकेट क्लब को हराया


कहते हैं कि क्रिकेट अनिश्चिताओं का खेल है। इसी कथन को चरितार्थ करते हुए चाईबासा के स्टूडेंट क्लब ने लगभग हारी हुई बाजी अपने नाम कर चक्रधरपुर के देवेंद्र माँझी क्रिकेट क्लब को 26 रनों से पराजित कर पूरे चार अंक हासिल किए। 

चाईबासा के बिरसा मुंडा क्रिकेट स्टेडियम मैदान पर खेले गए आज के मैच में टॉस स्टूडेंट क्लब के कप्तान ने जीता तथा पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। उनका यह निर्णय उल्टा पड़ गया जब स्टूडेंट क्लब के पाँच महत्वपूर्ण बल्लेबाज मात्र 18 रन के स्कोर पर पैविलियन लौट गए। टीम की स्थिति उस समय और नाजुक हो गई जब 47 के स्कोर पर उनके सात विकेट गिर गए। परंतु यहाँ से कप्तान मो० वसीम एवं आकाश यादव ने स्थिति को सम्हाला। दोनों बल्लेबाजों ने आठवें विकेट के लिए 129 रनों की बेहतरीन साझेदारी निभाकर टीम को संकट से उबारा। मो० वसीम ने तीन चौकों एवं सात छक्कों की मदद से 77 रन तथा आकाश यादव ने तीन चौकों एवं तीन छक्कों की सहायता से 56 रन बनाए। अन्य बल्लेबाजों में विकेटकीपर बल्लेबाज शुभम गुप्ता ने 16, मोअज्जम खान ने 12 तथा मनीष कुमार एवं सोएब अहमद ने 11-11 रनों का योगदान दिया। देवेंद्र माँझी क्रिकेट क्लब की ओर से सबसे घातक गेंदबाजी रोनित थापा ने की जिसने मात्र 24 रन देकर स्टूडेंट क्लब के पाँच बल्लेबाजों को चलता किया। अर्णव चंदा ने दो राहुल कुमार ने एक विकेट हासिल किए।

जीत के लिए निर्धारित लक्ष्य का पीछा करने उतरी देवेंद्र माँझी क्रिकेट क्लब की टीम पूरे तीस ओवर खेलकर आठ विकेट के नुकसान पर 166 रन ही बना पाई और 26 रनों के अंतर से मैच गंवा बैठी। हलाँकि देवेंद्र माँझी क्रिकेट क्लब की बल्लेबाजी भी कोई खास नहीं रही। इसके आठ विकेट मात्र 103 रन के स्कोर पर ही गिर गए थे और ऐसा लग रहा था कि स्टूडेंट क्लब ये मैच बड़े अंतर से जीत जाएगी परंतु नौवें विकेट के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज अभिषेक सम्राट एवं शुभम रॉय ने 63 रनों की नाबाद साझेदारी निभाकर हार के अंतर को कम कर दिया। 

अभिषेक ने छः चौकों एवं दो छक्कों की सहायता से 63 तथा शुभम रॉय ने तीन चौकों एवं एक छक्का की मदद से 31 रन बनाए और दोनों ही बल्लेबाज अंत तक आउट नहीं हुए। अन्य बल्लेबाजों में सरफुद्दीन अंसारी ने 22, रोनित थापा ने 14 तथा अंकित सिंह ने 12 रन बनाए। स्टूडेंट क्लब चाईबासा की ओर से गेंदबाजी करते हुए आकाश यादव ने 31 रन देकर चार विकेट हासिल किए जबकि सजरुल होदा, मो० वसीम, अतुल एवं मनीष कुमार को एक-एक विकेट मिला। 

कल विश्राम का दिन है और परसों यानि 23 अक्तुबर को टॉउन क्लब चाईबासा का मुकाबला गोप एवं सिंह क्लब बड़ा जामदा से होगा।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--