--ADVERTISEMENT--

हमने स्पष्ट खेल नीति का प्रस्ताव पारित किया था, वह सचिवालय में पड़ी धूल फांक रही है : सुदेश महतो

ब्रम्हानंद हृदयालय तमोलिया के सौजन्य से आयोजित रक्तदान शिविर में 158 यूनिट रक्त संग्रह


चांडिल : अनुमंडल क्षेत्र अंतर्गत धातकीडीह में जन सेवा ही लक्ष्य की ओर से आयोजित दो दिवसीय फुटबॉल प्रतियोगिता एचएलएम ट्रॉफी के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में आजसू सुप्रीमो एवं पूर्व उपमुख्यमंत्री सुदेश कुमार महतो शामिल हुए। इस अवसर पर फाइनल मैच के दोनों टीम के खिलाड़ियों से सुदेश महतो ने परिचय प्राप्त किया तथा फुटबॉल को किक मारकर फाइनल मैच का शुभारंभ किया। इससे पूर्व जोरदार आतिशबाजी एवं पारंपरिक आदिवासी नृत्य से महिलाओं ने सुदेश महतो का भव्य स्वागत किया गया। इस दौरान सुदेश महतो ने जन सेवा ही लक्ष्य के संस्थापक हरेलाल महतो द्वारा प्रदत्त नई एम्बुलेंस की चाबी चांडिल बाजार के नागरिकों को सौंपी। 


मौके पर सुदेश महतो ने हरेलाल महतो को जन्मदिन की बधाई देते हुए कहा कि इस क्षेत्र में खेल और संस्कृति के प्रति लोगों का क्या लगाव है, यह एच एल एम ट्रॉफी में देखने को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि हरेलाल महतो के प्रति लोगों का लगाव अतुलनीय है, यह इस आयोजन में देखा जा सकता है। सुदेश महतो ने कहा कि कोई व्यक्ति अपने जन्मदिन को खेल तथा सेवा कार्य के लिए समर्पित कर सकते हैं, यह हरेलाल बाबू ने प्रमाणित कर दिखाया है। उन्होंने कहा कि जब उन्हें खेल विभाग का दायित्व मिला था तब उन्होंने हर विधानसभा क्षेत्र में एक हाईटेक स्टेडियम का निर्माण करवाया था लेकिन उसके संचालन के अभाव में खंडहर हो गए।उन्होंने कहा कि झारखंड के युवाओं व खिलाड़ियों के हित को ध्यान में रखते हुए स्पष्ट खेल नीति का प्रस्ताव पारित किया था लेकिन वर्तमान समय में वह सचिवालय में पड़ी धूल फांक रही हैं। सुदेश महतो ने कहा कि सिस्टम को चलाने की योग्यता और अनुभव होना चाहिए और साफ नियत होना चाहिए, तभी कोई भी कार्य सफल हो सकता है। 


आजसू पार्टी के केंद्रीय महासचिव एवं जन सेवा ही लक्ष्य के संस्थापक हरेलाल महतो के जन्मदिन के अवसर पर आयोजित एचएलएम ट्रॉफी में प्रथम दिन आठ टीम के बीच मुकाबला हुआ, जिसमें एडीबी, गम्हरिया की टीम ने फाइनल मैच के लिए स्थान प्राप्त किया था। वहीं, दूसरे दिन हुई आठ टीम के मुकाबले में पूजा सपोर्टिंग, चांडिल ने फाइनल मैच के लिए स्थान प्राप्त किया था। इसके बाद एडीबी गम्हरिया तथा पूजा सपोर्टिंग चांडिल के बीच फाइनल मैच हुआ, जिसमें एक गोल दागकर एडीबी गम्हरिया ने पूजा सपोर्टिंग को पराजित किया। मौके पर अतिथियों ने विजेता टीम एडीबी गम्हरिया की टीम को ट्रॉफी तथा दो लाख रुपये नकद पुरस्कार से सम्मानित किया। वहीं, द्वितीय स्थान प्राप्त पूजा सपोर्टिंग चांडिल की टीम को डेढ़ लाख रुपये की नकद राशि तथा ट्रॉफी से सम्मानित किया गया। बीएसएसपी जमशेदपुर को तृतीय एवं राधे राधे सपोर्टिंग पारगामा को एक - एक लाख रुपये नकद राशि व ट्रॉफी से सम्मानित किया गया। इसके अलावा पूरे प्रतियोगिता के बेस्ट खिलाड़ी के रूप में मनोहर बोदरा तथा बेस्ट गोलकीपर के रूप में सनातन सरदार को एक - एक साइकिल देकर सम्मानित किया गया।


एचएलएम ट्रॉफी के समापन समारोह के अवसर पर फुटबॉल मैदान पर ही ब्रम्हानंद हृदयालय मल्टी हॉस्पिटैलिटी ब्लड बैंक के सौजन्य से रक्तदान शिविर आयोजित किया गया था। इस शिविर में रक्तदाताओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। यहां कुल 158 यूनिट रक्त संग्रह हुआ। मौके पर मुख्य अतिथि सुदेश महतो एवं हरेलाल महतो ने कई रक्तदाताओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। 

आज की मुख्य उपस्थिति : ममहंत विद्यानंद सरस्वती, आजसू जिलाध्यक्ष सचिन महतो, नीमडीह जिला परिषद असित सिंह पात्र, सत्यनारायण महतो, ईचागढ़ विधानसभा प्रभारी सुनील सिंह, पूर्व जिला परिषद उपाध्यक्ष अशोक कुमार साव,  अमला मुर्मू, बादल उरांव, प्रखंड अध्यक्ष दुर्योधन गोप, दिगंबर सिंह, अरुण महतो, गोपेश महतो, पुलक सथपति, बासुदेव प्रमाणिक, मनोरंजन ठाकुर, अमूल्य महतो, माधव सिंह मुंडा, प्रदीप गिरी, मुखिया सुबोधनी माहली, ज्योतिलाल माहली, रीना महतो, रेणुका पुराण, सुलोचना प्रमाणिक, बॉबी जालान, आशीष कुंडू, गुरुचरण महतो, दिनेश सिंह, बिजय मोदक, पीयूष दत्ता, सौभिक हालदार समेत सैकड़ों अतिथि मौजूद थे।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--